लाइव टीवी

पुलिस की 100 टीमों ने चलाया ऑपरेशन क्लीन, दो दर्जन चोरी के वाहन बरामद, 21 गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 24, 2019, 6:57 PM IST
पुलिस की 100 टीमों ने चलाया ऑपरेशन क्लीन, दो दर्जन चोरी के वाहन बरामद, 21 गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा और नोएडा में पुलिस के ऑपेरशन क्लीन 18 में पकड़े गए अभियुक्तों के साथ पुलिस की पीसी

गौतमबुद्ध नगर पुलिस (Gautam Budh Nagar Police)के "ऑपरेशन क्लीन 18" (Operation Clean 18) में पुलिस की सौ टीमों ने लगातार 8 घंटे तक सघन तलाशी अभियान चला कर चोरी के वाहनों समेत 21 संदिग्धों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की

  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. ग्रेटर नोएडा और नोएडा में पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन 18 चलाया. गौतमबुद्ध नगर पुलिस के ऑपरेशन क्लीन के तीसरे दिन कबाड़ियों की दुकानें चेक की गईं. 603 कबाड़ियों की दुकानों की पुलिस ने सघन चेकिंग की. गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 100 टीम गठित कर बुधवार दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक चेकिंग अभियान चलाया.

ऑपरेशन क्लीन
पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो दर्जन दोपहिया वाहन, तीन चार पहिया चोरी के वाहन, 2 क्विन्टल सरिया और 4 दो पहिया वाहनों के इंजन बरामद किए. आठ घंटे तक चले सघन चेकिंग अभियान के दौरान 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बुधवार दोपहर 12 बजे से शाम 8 बजे तक "ऑपरेशन क्लीन 18" अभियान चलाया. जिसमें कबाड़ियों के अड्डों व दुकानों की चेकिंग सभी थाना क्षेत्रों में एक साथ कराई गई. पुलिस की मानें तो इस ऑपरेशन क्लीन का उदेश्य चोरी का सामान/वाहन आदि खरीदने वालों की पहचान करना व उनके विरुद्ध कार्रवाई करना था.

नोएडा क्षेत्र के थानों में कुल 51 टीमें गठित की गईं जिसमें 336 कबाड़ियों की अड्डों व दुकानों की चेकिंग की गई. इस अभियान में विशेष सफलता थाना फेस 3 को मिली जिनकी केवल चार टीमों ने 82 कबाड़ियों की दुकानें चेक कीं और चोरी के एक दर्जन दो पहिया वाहन व तीन कार बरामद करने के साथ-साथ तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया. थाना सेक्टर 39 द्वारा भी 10 गठित टीमों के जरिये 28 कबाड़ियों की दुकानों की चेकिंग कर चोरी के चार दो पहिया वाहन बरामद किए गए और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. थाना सेक्टर 24 व फेज 2 की टीम ने भी चोरी के 2-2 दो पहिया वाहन बरामद करते हुए तीन-तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है.

गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के थानों में कुल 49 टीमें गठित हुईं जिन्होंने 267 कबाड़ियों के अड्डों व दुकानों की चेकिंग की. उनका कहना था कि ऐसे अभियानों से जो कबाड़ी चोरी का सामान/ वाहन आदि खरीदते हैं उन पर अंकुश लगेगा.

ये भी पढ़ें- UP By Election 2019: उपचुनाव में बीजेपी ने गंवाई एक सीट, जैदपुर से सपा के गौरव रावत जीते

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 5:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...