गाजियाबादः पंचायत चुनाव के बाद मतपेटी ले जा रहे वाहन को रोका, पुलिस ने 30 के खिलाफ दर्ज की FIR

उनमें से आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. (सांकेतिक फोटो)

उनमें से आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) इराज राजा ने बताया कि ब्लॉक विकास समिति पद का चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी के समर्थकों ने बृहस्पतिवार को मतपेटी लदे वाहन को रोका. उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस को मामूली बल प्रयोग करना पड़ा.

  • Share this:
गाजियाबाद. पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) के बाद मतपेटियों को लेकर जा रहे वाहन को जिले के भोजपुर इलाके में रोकने के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) इराज राजा ने बताया कि ब्लॉक विकास समिति पद का चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी के समर्थकों ने गुरुवार को मतपेटी लदे वाहन को रोका और उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस को मामूली बल प्रयोग करना पड़ा. उन्होंने बताया कि घटना की वीडियो फुटेज (Video Footage) देखने के बाद पुलिस ने 30 लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और उनमें से आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

वहीं, इससे पहले खबर सामने आई थी कि उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पहले हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सुलतानपुर जिले में गुरुवार देर रात लाठी-डंडे से पीट-पीटकर दबंगों ने प्रधान पद के प्रत्याशी को अधमरा कर दिया. परिवार वाले उन्‍हें लहूलुहान हालत में अस्पताल लेकर जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. घटना में 2 अन्य लोग घायल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. तनावपूर्ण स्थित में गांव में कई थाने की फोर्स लगाई गई है.

दो घायलों का इलाज चल रहा है

घटना चांदा कोतवाली क्षेत्र के फर्मापुर गांव की है. फर्मापुर गांव में प्रधान पद के प्रत्याशी अमरदेव देव गौतम गुरुवार को रामगंज बाजार गए हुए थे. वहीं पर मुनीपुर गांव के रहने वाले राजेन्द्र वर्मा के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया. घर लौटने पर अमरदेव अपने चाचा समेत कुछ लोगों के साथ मुनीपुर गांव राजेन्द्र की शिकायत करने पहुंचा था. इसी दौरान विवाद बढ़ गया, जिसमें राजेन्द्र वर्मा की तरफ से लाठी डंडों से हमला कर दिया गया. इसमें अमरदेव समेत 3 लोग घायल हो गए. आनन फानन सभी को अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान अमरदेव की मौत हो गई. वहीं, अन्य दो घायलों का इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज