यूपी: CAA आंदोलन के दौरान हुई हिंसा का फरार PFI सदस्य जयपुर से गिरफ्तार
Greater-Noida News in Hindi

यूपी: CAA आंदोलन के दौरान हुई हिंसा का फरार PFI सदस्य जयपुर से गिरफ्तार
CAA आंदोलन के दौरान हुई हिंसा का फरार PFI सदस्य जयपुर से गिरफ्तार

गाजियाबाद (Ghaziabad) के एसपी (SP) देहात नीरज कुमार जादौन ने बताया कि अभियुक्त परवेज अहमदत तलाश में कई जगहों पर छापेमारी की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2020, 7:53 PM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के विरोध में भड़की हिंसा के मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का नाम आया था. हिंसा के आरोपी एक पीएफआई (PFI) कार्यकर्ता परवेज अहमद उर्फ अहमद परवेज को उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने राजस्थान के जयपुर से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक यह शख्स पिछले वर्ष एनआरसी को लेकर बवाल में शामिल था और गाजियाबाद के मुरादनगर में 20 दिसम्बर को हुए बवाल में भी वांछित था. तभी से पुलिस को इसकी तलाश थी.

गाजियाबाद के एसपी देहात नीरज कुमार जादौन ने बताया कि अभियुक्त परवेज अहमद पुत्र इरफान निवासी गांव कलछीना थाना भोजपुर जिला गाजियाबाद को पुलिस ने एटीएस की टीम की मदद से गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि 20 दिसंबर 2019 को थाना मुरादनगर जनपद गाजियाबाद के चौकी क्षेत्र कस्बा के मोहल्ला कोर्ट में बलवा आदि के संबंध में थाना मुरादनगर पर बलवा एवं विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था.

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: राहगीरों को लात से मारकर Lockdown का पालन कराती पुलिस, Video वायरल



विवेचना में अभियुक्त परवेज अहमद पुत्र इरफान निवासी गांव कलछीना थाना भोजपुर का नाम प्रकाश में आया था, आरोपी उत्तर प्रदेश में पीएफआई का सक्रिय सदस्य है. आरोप है कि परवेज ने मुरादनगर स्थित अपने घर की छत से पुलिस टीम पर पथराव किया था. एसपी देहात के मुताबिक आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया. कई जगह उसकी तलाश में छापेमारी की गई. लेकिन यह बार-बार पुलिस से छिपता रहा. एटीएस की मदद से पुलिस ने परवेज अहमद को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि परवेज अहमद उर्फ अहमद परवेज को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है.
(रिपोर्ट- शक्ति सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज