Greater Noida: अखलाक की हत्या से सुर्खियों में आए बिसाहड़ा गांव में बीजेपी नेताओं का विरोध, VIDEO VIRAL

ग्रेटर नोएडा के बिसाहड़ा गांव में बीजेपी नेताओं का विरोध

ग्रेटर नोएडा के बिसाहड़ा गांव में बीजेपी नेताओं का विरोध

BJP Leader's Video Viral: बिसाहड़ा गांव में योगी सरकार के “4 साल बेमिसाल” कार्यक्रम के दौरान भाजपा नेताओं को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. लोग पंचायत चुनाव को लेकर किए गए परिसीमन और नए आरक्षण के तहत अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित किए जाने से नाराज हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 9:25 AM IST
  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. गौतम बुद्ध नगर जनपद के बिसाहड़ा गांव में सूबे की योगी सरकार के 4 साल बेमिसाल कार्यक्रम के दौरान बीजेपी नेताओं को जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा. जैसे ही क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल न्य बीजेपी नेताओं के साथ गांव में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने कृषि कानून व बिसाहड़ा गांव को बिसरख ब्लॉक में शामिल करने, पंचायत चुनाव में नए परिसीमन और आरक्षण को लेकर जमकर विरोध किया. क्षेत्रीय युवाओं के द्वारा कार्यक्रम के दौरान जमकर उपद्रव किया गया. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस कार्यक्रम में स्थानीय विधायक भी मौजूद थे.

बता दें कि ग्रेटर नोएडा का बिसाहड़ा गांव अखलाक की हिंसक भीड़ द्वारा हत्या की घटना के बाद चर्चा में आया था. योगी सरकार के चार साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम के तहत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष मोहित बेनीवाल को ग्रेटर नोएडा के बिसाहड़ा गांव में एक सभा को संबोधित करना था, लेकिन मोहित बेनीवाल जब गांव पहुंचे तो लोगों ने उनका जमकर विरोध किया। इतना ही नहीं बीजेपी नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

ग्रामीणों का ये है आरोप

दरअसल, गांव के लोग यूपी पंचायत चुनाव को लेकर किए गए परिसीमन और नए आरक्षण के तहत अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित किए जाने को लेकर नाराज हैं. बता दें तीन माह पूर्व हुए परिसीमन के तहत दनकौर ब्लॉक को खत्म कर दिया गया. अब नई व्यवस्था के तहत यहां सिर्फ तीन पंचायत क्षेत्र यानी दादरी बिसरख और जेवर हैं. इनका परिसीमन करते वक्त दादरी ब्लॉक के गांव को निकालकर बिसरख ब्लॉक में शामिल कर दिया गया है. ठाकुर बाहुल्य इस गांव के लोगों का आरोप है कि साजिश के तहतठाकुरों की राजनीतिक ताकत को काम करने के लिए ऐसा किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज