लाइव टीवी

COVID-19: ग्रेटर नोएडा में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज, प्रशासन ने अस्पताल को किया सील
Greater-Noida News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 31, 2020, 7:48 PM IST
COVID-19: ग्रेटर नोएडा में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज, प्रशासन ने अस्पताल को किया सील
कोरोना वायरस की इस वैक्सीन का ट्रायल इंसानों पर होगा.

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने अस्पताल को मंगलवार से 2 दिन के लिए सील कर दिया.

  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के गामा- प्रथम सेक्टर स्थित एक अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीज मिला है. कहा जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने संजीवनी अस्पताल (Sanjeevani Hospital) को मंगलवार से 2 दिन के लिए सील कर दिया. उक्त अस्पताल में भर्ती एक मरीज के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद यह कदम उठाया गया है.

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया, ‘संजीवनी अस्पताल को आज से 2 दिन के लिए सील कर दिया गया है. इस अस्पताल को सैनिटाइज (संक्रमण मुक्त) किया जा रहा है. अस्पताल में आवागमन को प्रतिबंधित कर दिया गया है. अस्पताल की ओपीडी सेवाएं भी स्थगित कर दी गई हैं. ’  गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में गौतमबुधनगर जिला, विशेष रूप से नोएडा और ग्रेटर नोएडा कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में जिले का दौरा भी किया था.

सोमवार रात अस्पताल से 2 लोगों को मिली छुट्टी
बता दें कि गौतमबुद्धनगर में कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोगों को सोमवार रात अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. दोनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से घर भेज दिया गया. ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल के निदेशक डाक्टर राकेश गुप्ता ने बताया कि दो लोगों को 19 तथा 20 मार्च को अस्पताल में भर्ती किया गया था. जांच में दोनों को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी. स्थिति में सुधार को देखते हुए पहली बार 27 मार्च को इनका सैंपल लिया गया, जबकि दूसरी जांच रविवार को हुई. दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आईं हैं. उन्होंने बताया कि दोनों बार रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मरीजों को संक्रमण मुक्त मानते हुए उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.



उन्होंने बताया कि इन लोगों को अपने घर पर 14 दिन तक अलग रहने के लिए कहा गया है. जब‍कि अस्पताल में भर्ती कुछ और मरीजों की हालत में सुधार हो रहा है. उन्हें आशा है कि जल्द ही उनकी भी रिपोर्ट नेगेटिव आएगी. अब तक जिले में 5 मरीज उपचार के बाद ठीक हो कर घर जा चुके हैं. जिम्स अस्पताल में 18 संक्रमितों का इस समय उपचार चल रहा है. अस्पताल में सोमवार को 43 संदिग्ध मरीजों की जांच हुई, अब तक यहां पर कुल 470 लोगों का सैंपल लिया जा चुका है.



ये भी पढ़ें- 

COVID: राजस्थान में 4 नए पॉजिटिव मरीज मिले, ईरान से लौटे 7 भारतीय भी संक्रमित

Lockdown: किसी को भी नौकरी ने नहीं निकाला जाएगा, मकान किराया नहीं ले सकेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 7:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading