ग्रेटर नोएडा: NPCL के सब स्टेशन में लगी भीषण आग, दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां बुझाने में जुटीं
Greater-Noida News in Hindi

ग्रेटर नोएडा: NPCL के सब स्टेशन में लगी भीषण आग, दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां बुझाने में जुटीं
धूं- धूं कर जलते ट्रांसफार्मर्स.

घटना नॉलेज पार्क थाना (Knowledge Park Police Station) क्षेत्र का है. कहा जा रहा है कि आग ने विकराल रूप धारण कर लिया है. आग को बुझाने में कई दमकलकर्मी जुटे हुए हैं.

  • Share this:
नोएडा ग्रेटर. उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक स्थान पर भीषण आग (Fire) लग गई है. इससे मौके पर अफरातफरी का माहौल है. जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 148 में स्थित एनपीसीएल के सब स्टेशन (NPCL Sub Station) में भीषण आग लगी है. सूचना पाकर मौके पर पंहुची दमकल विभाग की करीब आधा दर्जन गाड़ियां आग को बुझाने में जुटी हुई हैं. लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है.

कहा जा रहा है कि ये घटना नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र का है. आग नोएडा- ग्रेटर नोएडा हाइवे और यमुना एक्सप्रेस वे जीरो पॉइंट के बीच में स्थित एनपीसीएल के सब स्टेशन में लगी है. यहां पहले एक ट्रांसफार्मर  में आग लगी थी और फिर देखते ही देखते कई ट्रांसफार्मर्स इसकी चपेट में आ गए. वहीं, आग की वजह से आसपास के इलाके में बिजली की सप्लाई बंद कर दी गई है. मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां आग को बुझाने में लगी हुई हैं. घटना सुबह 8 बजे की है.

बॉल पेन बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी
बता दें कि बीते 10 अगस्त को नोएडा के सेक्टर 63 में स्थित बॉल पेन बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग (Fire) लग गई थी. आग की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की 13 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस घटना में वहां तैनात सिक्योरिटी गार्ड की झुलसकर मौत हो गई थी.
गार्ड की झुलसने से उसकी मौत हो गई


चीफ फायर ऑफिसर अरुण कुमार सिंह ने बताया था कि थाना फेस- 3 क्षेत्र के एच-90, सेक्टर 63 में एच. एम. ट्विस्ट कंटेनर प्राइवेट लिमिटेड के नाम से बॉल पेन बनाने की फैक्ट्री है. उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में रविवार देर रात 2 बजे आग लग गई. आग इतनी भीषण थी भवन के तीनों तल पर फैल गई. सिंह के मुताबिक इस घटना में गार्ड संदीप कुमार (23 वर्ष) पुत्र राकेश कुमार निवासी ग्राम सफीपुर थाना जगतापुर जनपद बहराइच आग की चपेट में आ गया तथा झुलसने से उसकी मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज