मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड 2018 के फाइनल में ग्रेटर नोएडा की कीर्ति

न्यूज18 से ख़ास बातचीत में में कीर्ति ने बताया कि नेक्स्ट राउंड अब ग्रीस में होगा. इसमें भी दो तीन राउंड होंगे. सबसे इम्पोर्टेन्ट टैलेंट राउंड होगा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 22, 2018, 3:03 PM IST
मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड 2018 के फाइनल में ग्रेटर नोएडा की कीर्ति
ग्रेटर नोएडा की रहने वाली कीर्ति मिश्रा नारंग ने हजारों सुंदरियों को पछाड़ कर हॉटमॉन्ड मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड 2018 के फाइनल राउंड में जगह बनाई है.
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 22, 2018, 3:03 PM IST
ग्रेटर नोएडा की रहने वाली कीर्ति मिश्रा नारंग ने हजारों सुंदरियों को पछाड़ कर हॉटमॉन्ड मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड 2018 के फाइनल राउंड में जगह बनाई है. 13 साल की शादीशुदा जिंदगी और 2 बच्चों की मां कीर्ति को देश-विदेश से आई करीब 20 हजार खूबसूरत महिलाओं में से फाइनल राउंड के लिए चुना गया है. बचपन से ही आसमान में उड़ने का ख्वाब लेकर बड़ी हुईं कीर्ति देश की एक नामी एयरलाइंस में बतौर एयर हॉस्टेस जुड़ीं हैं.

न्यूज18 से ख़ास बातचीत में में कीर्ति ने बताया कि नेक्स्ट राउंड अब ग्रीस में होगा. इसमें भी दो तीन राउंड होंगे. सबसे इम्पोर्टेन्ट टैलेंट राउंड होगा. उसी की तैयारी में हम जुटे हैं. फाइनल राउंड 22 सितम्बर को जवारलाल नेहरु स्टेडियम में होगा. कीर्ति ने कहा कि उन्हें ख़ुशी है कि वे इसका हिस्सा बनीं और यहां तक पहुंची.

चाय बेचने वाले की बेटी को मिली 3.8 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप

शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने के बाद इस उपलब्धि को कैसे देखती हैं और मिस इंडिया कांटेस्ट से मिसेज इंडिया कांटेस्ट कितना कठिन है. इस सवाल के जवाब में कीर्ति ने कहा कि जब आप मिस होते हो तो आप एक खुले पंक्षी की तरह होते हो. लेकिन जब आप मिसेज हो जाते हो तो आपके ऊपर जिम्मेदारी भी होती है. इसमें पूरा परिवार शमिल होता है. लिहाजा मुझे लगता है कि मिस इंडिया कांटेस्ट से कठिन मिसेज इंडिया कांटेस्ट है.

अपनी इस उपलब्धि पर देश की महिलाओं को सन्देश देते हुए कीर्ति कहती हैं कि यह दुनिया महिलाओं के बिना नहीं चल सकती. महिला चाहे हाउसवाइफ हो या वोर्किंग उसका समाज और राष्ट्र के निर्माण में खास योगदान होता है. सभी महिलाओं में कुछ न कुछ टैलेंट होता है बस उसे पहचानने की जरुरत है.

बता दें इस ब्यूटी कांटेस्ट के लिए मार्च-अप्रैल में देश के अलग-अलग शहरों जैसे कि दिल्ली, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, जयपुर, चेन्नै आदि में ऑडिशन हुए, जिनमें न सिर्फ इंडिया बल्कि लंदन, ओमान, मस्कट, सिंगापुर आदि देशों से आई सुंदरियों ने हिस्सा लिया. इंट्रोडक्शन, टैलंट और कैटवॉक आदि राउंड में बेहतर परफॉर्म करके कीर्ति ने फाइनल राउंड में जगह बनाई.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर