ग्रेटर नोएडा: गोशाला में दर्जनभर गायों की मौत, स्वास्थ्य प्रभारी निलंबित, चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने किया गोशाला का निरीक्षण

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने किया गोशाला का निरीक्षण

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की जलपुरा गौशाला में गायों की मौत से जुड़े मामले में बड़ी कार्यवाई हुई है, गौतम बुध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह के आदेश पर प्राधिकरण के दो अफसरों और गौशाला में काम करने वाले दो डॉक्टरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के थाना इकोटेक-3 क्षेत्र के गांव जलपुरा के पास स्थित ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की संस्था द्वारा चलाई जा रही गौशाला (Cow Shelter) में बीते गुरुवार को अचानक दर्जनभर गौवंश मरने की खबर से हड़कम्प मच गया. जिसके बाद शनिवार को प्राधिकरण के सीईओ ने गौशाला का दौरा किया और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक रमेश चन्द्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. वहीं पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के निर्देश पर चार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है औऱ जल्द ही पुलिस इनको गिरफ्तार कर आवश्यक कार्यवाई की बात कह रही है.

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की जलपुरा गौशाला में गायों की मौत से जुड़े मामले में बड़ी कार्यवाई हुई है, गौतम बुध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह के आदेश पर प्राधिकरण के दो अफसरों और गौशाला में काम करने वाले दो डॉक्टरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. जल्दी ही इस मामले में सभी दोषियों को गिरफ्तार कर आवश्यक कार्यवाई की जाएगी.

सलील यादव को मिली जिम्मेदारी

बता दें कि शासन के आदेश पर ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने शनिवार की दोपहर गौशाला का दौरा किया था. जिसके बाद जिम्मेदार वरिष्ठ प्रबंधक रमेश चंद्रा को पदोन्नत कर दिया गया था. अब शासन की सख्ती के बाद इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है, इसी क्रम में रमेश चन्द्र, प्रभारी वरिष्ठ प्रबन्धक (स्वास्थ्य) को तत्काल प्रभाव से गौशाला से सम्बन्धित कार्यों से कार्यमुक्त कर दिया गया है. साथ ही सलिल यादव प्रभारी वरिष्ठ प्रबन्धक पदौन्नति करते हुये को तत्काल प्रभाव से प्रबन्धक बना दिया गया है.
इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस के आलाधिकारियों का कहना है कि जलपुरा स्थित गोशाला के तकनीकि प्रभारी डॉ प्रेमचन्द, तत्कालीन जिम्मेदार वरिष्ठ प्रबंधक रमेश चन्द्र, सहित शीतल सिंह व सतेंद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिए इन्हें तलाश कर कर रही है. जल्द ही इनकी गिरफ्तारी कर आवश्यक कार्यवाई की जाएगी. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेन्द्र भूषण ने जनकरी देते हुए बताया कि जलपुरा स्थित गौशाला के कार्यों के लिए तत्काल रूप से वेटनरी चिकित्सक एवं तकनीकी स्टाफ उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन से मांग किये जाने के लिए निर्देशित किया गया है. जिसमे कम से कम तीन स्थायी चिकित्सक मय समुचित स्टाफ सहित उपलब्ध हों. जिससे गोवंशों/लाचार बीमार गोवंशों का विधिवत इलाज किया जा सके. उपचार के दौराना व दुर्घटना में मृत गोवंशों के अंतिम संस्कार के लिए शवदाह की अलग से व्यवस्था कराया जाना भी उचित होगा. इस सम्बन्ध में शासन को पत्र प्रेषित किये जाने के लिए भी आदेशित किया गया.

(रिपोर्ट: अमित सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज