होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Greater Noida Plot Scheme : जल्द पूरा होगा दिल्ली-NCR में घर बनाने का सपना, ऐसे करें अप्लाई

Greater Noida Plot Scheme : जल्द पूरा होगा दिल्ली-NCR में घर बनाने का सपना, ऐसे करें अप्लाई

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की स्कीम के बारे में यहां देखें तमाम जानकारियां.

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की स्कीम के बारे में यहां देखें तमाम जानकारियां.

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी जल्द ही योजना लॉन्च करने वाली है. इसके साथ ही औद्योगिक प्लॉट्स की भी योजना ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ले ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – आदित्य कुमार

    नोएडा. अगर आप चाहते हैं एनसीआर में अपना घर हो, व्यापार हो तो जल्द ही आपका सपना पूरा हो सकता है. ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी जल्द ही योजना लॉन्च करने वाली है. इसके साथ ही औद्योगिक प्लॉट्स की भी योजना ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी लेकर आ रही है. काफी दिनों से लोग आवासीय और औद्योगिक भूखंड योजना का इंतजार कर रहे थे. ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी इस महीने के लास्ट या दिसंबर की शुरुआती सप्ताह में योजना लॉन्च कर सकती है. प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने योजना की समीक्षा की है ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही लॉन्च भी कर दिया जाएगा.

    माहेश्वरी ने बताया बहुत से ऐसे प्लॉट थे जो लोगों को और बिल्डरों को अलॉट कर दिए गए थे लेकिन भुगतान बकाया था, उन सभी की समीक्षा और जांच पड़ताल की जा रही है. जिसका भी पैसा बकाया है अथवा निर्माण कार्य अधूरा है, सबका आवंटन निरस्त किया गया है. NEWS 18 LOCAL से बात करते हुए उन्होंने कहा जल्द ही आद्यौगिक योजना भी लाई जाएगी. इसमें हॉस्पिटल, स्कूल, डाटा सेंटर जैसी गतिविधियों के लिए प्लॉट जारी किए जाएंगे. इस योजना के ब्योरे ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे.

    आपके शहर से (नोएडा)

    नोएडा
    नोएडा

    आप यहां कर सकते हैं अप्लाई

    भूखंड या औद्योगिक योजना के लिए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की वेबसाइट www.greaternoidaauthority.in पर लॉगिन करना होगा. दिसंबर के पहले सप्ताह तक स्कीम को ऑनलाइन कर दिया जाएगा. उसके बाद ऑनलाइन ही पैसे भी जमा किए जाएंगे. इसके आप कुछ जानकारी चाहते हैं तो 0120-2336030, 0120-2336031 पर कॉल कर सकते हैं. सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक रविवार के अलावा किसी भी दिन कॉल कर आप जानकारी ले सकते हैं. प्राधिकरण की सारी औपचारिकताएं ऑनलाइन ही पूरी की जाती हैं इसलिए किसी तरह की ठगी से भी होशियार रहें.

    Tags: Greater Noida Development Authority, Greater noida news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें