लाइव टीवी

नोएडा: सब्‍जी, फल, दूध बेचने वालों को पास की जरूरत नहीं, एक बार में दो व्‍यक्ति ही कर सकेंगे खरीदारी
Greater-Noida News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 2:06 PM IST
नोएडा: सब्‍जी, फल, दूध बेचने वालों को पास की जरूरत नहीं, एक बार में दो व्‍यक्ति ही कर सकेंगे खरीदारी

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 2:06 PM IST
  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) के बीच सरकार ने लोगों तक आपात सुविधा मुहैया कराने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है. इसी क्रम में गौतमबुद्धनगर के जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने कहा है कि फल, सब्जियां, खाद्यान्न और अन्य आवश्यक वस्तुएं बेचने वाले हॉकर्स को लॉकडाउन के दौरान आने जाने के लिए किसी पास की आवश्यकता नहीं होगी.जानकारी के मुताबिक ऐसे लोग जो ठेले अथवा अन्य साधन से दूध, सब्जी और फल जैसी दैनिक ज़रूरी वस्तुएं बेचने के लिए निकले हैं उन्हें किसी भी  पास की आवश्यकता नहीं है. बताया जा रहा है कि ऐसे में एक बार में सिर्फ दो लोग ही खरीददारी कर सकेंगे.

वहीं दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने भी गुरुवार को एलजी अनिल बैजल के साथ एक समीक्षा मीटिंग करते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कहा कि लॉकडाउन के समय SDM और ACP ये सुनिषित करे की सब्जी, दूध, राशन जैसी जरुरी सुविधा की दुकान खुले और उन दुकानों पर सामान भी मिले. एलजी अनिल बैजल ने बताया कि ACP और SDM के साथ वीडियोकांफ्रेंसिग की गई. इसमें उन्‍हें आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है, ताकि आमलोगों को दिक्‍कतों का सामना न करना पड़े. संबंधित इलाकों के प्रशासन को दुकानों में जरूरी सामग्रियों की उपलब्‍धता भी सुनिश्चित कराने को कहा गया है.



 

प्रभावित मरीजों की कुल संख्या 14

बता दें कि नोएडा में कोरोना वायरस के लिए की गई जांच में तीन और व्यक्तियों को इसके संक्रमण का पता चलने के बाद, बृहस्पतिवार को इस वायरस से प्रभावित मरीजों की कुल संख्या 14 हो गई है. इनमें से एक मरीज ठीक होकर घर वापस जा चुका है. गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि गुरुवार की सुबह कुछ नई टेस्ट रिपोर्ट आई हैं. इनमें नोएडा के तीन और लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

सोसाइटी को 3 दिनों के लिए सील कर दिया गया

डा भार्गव ने कहा कि इनमें सेक्टर 150 में रहने वाले पति- पत्नी तथा सेक्टर 135 के एक होटल में ठहरा एक युवक शामिल है. सेक्टर 150 में रहने वाले पति पत्नी हाल ही में विदेश से लौटे थे. उनके रक्त का नमूना लेने के बाद उन्हें घर में ही पृथक रखा गया था. अब उन्हें ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है.' उन्होंने बताया कि सेक्टर 150 की उस सोसाइटी को 3 दिनों के लिए सील कर दिया गया है जहां यह दंपत्ति रहते हैं. सोसायटी को संक्रमण मुक्त किया जा रहा है.

Lockdown: लखनऊ में उतरी 8000 डिलिवरी ब्वाॅय की 'फौज', कॉल कर मंगायें जरूरी सामान, देखें पूरी लिस्ट

लखनऊ: निमोनिया के मरीज की भी अब होगी COVID-19 जांच, ICMR ने बदली गाइडलाइन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 2:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,274

     
  • कुल केस

    1,603,428

    +355
  • ठीक हुए

    356,440

     
  • मृत्यु

    95,714

    +22
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर