ग्रेटर नोएडा में 3,000 करोड़ रुपये के निवेश से लगेगा औद्योगिक पार्क

कंपनी अगले चार वर्षों में दो चरणों में पूरी राशि का निवेश करेगी तथा इस प्रस्तावित इकाई से उत्पादन वर्ष 2020 के मध्य तक शुरू होगा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 7, 2018, 11:07 PM IST
ग्रेटर नोएडा में 3,000 करोड़ रुपये के निवेश से लगेगा औद्योगिक पार्क
उप्र सरकार से हायर से करार ( File Photo)
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 7, 2018, 11:07 PM IST
चीनी टिकाऊ उपभोक्ता माल निर्माता कंपनी हायर ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा में 3,069 करोड़ रुपये का औद्योगिक पार्क स्थापित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ 123 एकड़ भूमि के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि इस नई सुविधा से कंपनी को भारतीय बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने और पहुंच बढ़ाने में मदद मिलेगी.

कंपनी अगले चार वर्षों में दो चरणों में पूरी राशि का निवेश करेगी तथा इस प्रस्तावित इकाई से उत्पादन वर्ष 2020 के मध्य तक शुरू होगा.  हायर इंडिया के अध्यक्ष एरिक ब्रैगन्जा ने मीडिया को बताया, "इस परियोजना में कुल 3,069 करोड़ रुपये का निवेश होगा. यह दो चरणों में चार वर्षो में किया जायेगा और 4,000 लोगों के लिए प्रत्यक्ष रोजगार सृजित करेगा."

योगी ने अखिलेश की तुलना औरंगजेब से की, कहा- वो भी अपने पिता का नहीं हुआ

उन्होंने दावा किया, "यह हमारे उद्योग (टिकाऊ उपभोक्ता माल खंड) में सबसे बड़ा औद्योगिक पार्क होगा." नए संयंत्र के पूरी तरह से बन जाने पर यहां एक वर्ष में 20 लाख रेफ्रिजरेटर, 10 लाख इकाई एलईडी टीवी, वाशिंग मशीनों और एयरकंडीशनरों की 10 लाख इकाइयों का उत्पादन करने की क्षमता होगी.


पिछले साल नवंबर में हायर ने पुणे में रंजनगांव में 600 करोड़ रुपये के निवेश के साथ बनाये गये अपने संयंत्र में अतिरिक्त क्षमता का विस्तार किया. इससे पहले, सितंबर में हायर इंडिया ने कहा था कि इस साल त्योहारों के सीजन के दौरान अधिक मांग होने की वजह से पहले की बिक्री के मुकाबले 30 प्रतिशत की वृद्धि होने की संभावना को देख रही है. कंपनी का कारोबार पिछले वित्त वर्ष में 1,700 करोड़ रुपये रहा है.
(एजेंसी इनपुट के साथ)

'मिशन मोदी अगेन पीएम' के लिए अयोध्या से निकलेगी रथयात्रा, 350 लोकसभा क्षेत्रों से गुजरेगी
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर