लाइव टीवी

ग्रेटर नोएडा: जेवर एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित जमीन पर कब्जा लेने गई टीम पर पथराव, SDM गुंजा सिंह घायल

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 27, 2020, 1:36 PM IST
ग्रेटर नोएडा: जेवर एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित जमीन पर कब्जा लेने गई टीम पर पथराव, SDM गुंजा सिंह घायल
पथराव में घायल हुईं ग्रेटर नोएडा एसडीएम

मिल रही जानकारी के मुताबिक एसडीएम के नेतृत्व में जमीन पर कब्ज़ा के लिए पहुंची टीम को किसानों ने कब्ज़ा देने से मना कर दिया. इसके बाद टकराव की स्थिति आ गई.

  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) के लिए अधिग्रहित जमीन पर कब्जा करने गई जिला प्रशासन और किसानों (Farmers) के बीच सोमवार को हुई हिंसक झड़प में एसडीएम गुंजा सिंह (SDM Gunja Singh) समेत कई लोगों के घायल होने की खबर है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक एसडीएम के नेतृत्व में जमीन पर कब्ज़ा के लिए पहुंची टीम को किसानों ने कब्ज़ा देने से मना कर दिया. इसके बाद टकराव की स्थिति आ गई. तभी किसानों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. इस पत्थरबाजी में एसडीएम समेत कई लोग घायल हुए हैं. फ़िलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है.

रोही गांव की घटना

बता दें ग्रेटर नोएडा के जेवर थाना क्षेत्र स्थित रोही गांव में सोमवार को एसडीएम गुंजा सिंह दल-बल के साथ एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित जमीन पर कब्जे के लिए पहुंची थीं. लेकिन किसानों ने जमीन पर कब्ज़ा देने से इनकार कर दिया. इस बीच उग्र किसानों ने एसडीएम की गाड़ी पर पथराव कर दिया. इस पथराव में जहां एसडीएम घायल हो गई और उनकी गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई. फिलहाल मौके पर तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

किसानों ने लगाया अनदेखी का आरोप

उधर किसानों का आरोप है कि जिला प्रशासन तानाशाही कर रहा है और उनके हितों की अनदेखी की जा रही है. बता दें सोमवार को जिला प्रशासन ने जेवर एयरपोर्ट की जमीन पर कब्जा लेने की घोषणा की थी. उससे पहले एसडीएम के नेतृत्व में तहसीलदार समेत अन्य अधिकारी कब्जा लेने पहुंचे थे.
(इनपुट: अमित सिंह)

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार ने 'गंगा यात्रा' के बहाने बनाया मिशन 2022 का प्लान, झोंकी ताकत

CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं: मायावती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 12:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर