अपना शहर चुनें

States

Kisan Andolan: कृषि कानूनों के समर्थन में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली, बोले- बॉर्डर पर बैठे लोग समझें बारीकी

कृषि कानूनों के समर्थन में किसानों ने दिल्‍ली के लिए कूच किया.
कृषि कानूनों के समर्थन में किसानों ने दिल्‍ली के लिए कूच किया.

Kisan Andolan: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के समर्थन में किसानों ने न सिर्फ ट्रैक्‍टर रैली निकाली बल्कि वह दिल्‍ली के के लिए कूच कर रहे हैं. हालांकि पुलिस ने उन्‍हें रास्‍ते में रोक लिया है.

  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का समर्थन करने के लिए ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के किसान सुबह से सिटी पार्क पर इकट्ठा हो रहे हैं. किसानों ने नोएडा पहुंचकर बिल का समर्थन करने का ऐलान किया है. इस दौरान किसान केंद्र सरकार के पक्ष में नारेबाजी कर रहे हैं और कृषि कानूनों (Agricultural Laws) को लागू करने की मांग कर रहे हैं.

पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
यही नहीं, किसानों का जत्था ग्रेटर नोएडा के सिटी पार्क से ट्रैक्टर, लग्जरी कारों और तमाम दूसरे वाहनों में सवार होकर परी चौक, यमुना एक्सप्रेस-वे के जीरो पॉइंट होते हुए महामाया फ्लाईओवर और डीएनडी जाएगा. हालांकि पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. सिटी पार्क पर फोर्स पहुंच गया है. वहीं, परी चौक और यमुना एक्सप्रेस-वे के जीरो पॉइंट पर भी पहले से ही पुलिस तैनात है.





आपको बता दें कि पिछले करीब 4 सप्ताह से पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. गाजियाबाद में यूपी गेट और नोएडा में चिल्ला गेट पर लगातार किसानों का धरना प्रदर्शन चल रहा है. इस दौरान ग्रेटर नोएडा में किसान ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे और यमुना एक्सप्रेस-वे को भी जाम कर चुके हैं. अब पिछले एक सप्ताह से गौतमबुद्ध नगर में कुछ संगठन किसान बिलों का समर्थन करने के लिए गांव-गांव जाकर पंचायतें कर रहे थे. यही वजह है कि इन किसानों ने मंगलवार को बिलों का समर्थन करने के लिए नोएडा कूच करने का ऐलान किया है. इसके लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही थीं. मंगलवार की सुबह किसानों को सिटी पार्क पर एकजुट होने का निमंत्रण दिया गया था, जिसके तहत सुबह से ही बड़ी संख्या में किसान सिटी पार्क पहुंच रहे हैं और फिर यहां से किसान नोएडा के लिए कूच करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज