नोएडा में फ्लैट के बेसमेंट में अटकी लिफ्ट, आधे घंटे तक फंसे रहे मासूम

लिफ्ट खराब होने से हड़कंप मच गया.

Noida News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) के सेक्टर-77 स्थित एक्सप्रेस जेनिथ सोसायटी के ई-टावर की लिफ्ट खराब होने से मासूमों की जान खतरे में पड़ गई.

  • Share this:
    नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) के सेक्टर-77 स्थित एक्सप्रेस जेनिथ सोसायटी के ई-टावर की लिफ्ट खराब होने से मासूमों की जान खतरे में पड़ गई. बीते शनिवार शाम को ये घटना हुई. ई-टावर की लिफ्ट में आठ वर्ष के दो मासूम बच्चे करीब 30 मिनट तक फंसे रहे. ग्राउंड फ्लोर से अपने फ्लैट पर जा रहे ये बच्चे अचानक लिफ्ट के फ्री फाल होने से बेसमेंट में जाकर फंस गए. इसके बाद वहां के निवासी आक्रोशित हो गए और बीते रविवार को बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किए. निवासियों का आरोप है कि बिल्डर की लापरवाही के कारण बच्चों की जान खतरे में पड़ गई. पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ.

    ई टावर के निवासी नितेश मित्तल ने बताया कि दो बच्चे सोसायटी के पार्क में खेलने के बाद वापस अपने फ्लैट में जाने के लिए लिफ्ट में चढ़े. तकनीकी खराबी से लिफ्ट ऊपर की बजाय 2 बेसमेंट में जाकर अटक गई. न तो इमरजेंसी बटन ने काम किया और न ही इंटरकाम सिस्टम ने. बच्चे की मां को जब बेसमेंट में कुछ हलचल सुनाई दी, तो अन्य लोगों की सहायता से लिफ्ट का दरवाजा खोल कर उन्हें बाहर निकाला गया. हालांकि दोनों मासूम अब सामान्य है, लेकिन घटना के बाद से काफी सहमे हैं.

    मेंटेनेंस के नाम पर हो रही वसूली
    निवासियों के अनुसार, बिल्डर रखरखाव के नाम पर भारी रकम वसूलता है, लेकिन मेंटेनेंस नहीं होता. पूर्व में भी लिफ्ट में एक अस्थमा मरीज फंस गए थे, जिन्हें काफी देर बाद बाहर निकाला गया. बीते रविवार को निवासियों ने बिल्डर से सिक्योरिटी गा‌र्ड्स को सही प्रशिक्षण देने व लिफ्ट में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की. बिल्डर ने लिखित आश्वासन दिया है कि जल्द ही लिफ्ट को दुरुस्त कराकर अन्य सभी समस्याओं का समाधान होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.