लाइव टीवी

दिल्ली विधानसभा चुनाव: इस दिन दिल्ली के अलावा इस शहर में बंद रहेंगी शराब की दुकानें

भाषा
Updated: February 3, 2020, 4:17 PM IST
दिल्ली विधानसभा चुनाव: इस दिन दिल्ली के अलावा इस शहर में बंद रहेंगी शराब की दुकानें
सिंह ने कहा कि इसका उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

बीएन सिंह (BN Singh) ने कहा कि यह आदेश देशी शराब, अंग्रेजी शराब, बीयर, मॉडल शॉप, भांग की फुटकार दुकानों, होटल, बार आदि सभी पर एकसमान लागू होगा.

  • Share this:



नोएडा. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए आठ फरवरी को होने वाले मतदान और 11 फरवरी को होने वाली मतगणना (Counting) के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी की सीमा से तीन किलोमीटर के दायरे में आने वाली शराब (Liquor Store) की सभी दुकानें बंद रहेंगी. जिलाधिकारी बीएन सिंह ने उक्त निर्देश जारी करते हुए कहा कि छह फरवरी शाम छह बजे से लेकर आठ फरवरी को मतदान समाप्त होने तक इस परीधि में आने वाली शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी. उन्होंने कहा कि मतगणना के दिन 11 फरवरी को भी दिल्ली सीमा से तीन किलोमीटर के दायरे में आने वाली नोएडा में शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी.

सिंह ने कहा, यह आदेश देशी शराब, अंग्रेजी शराब, बीयर, मॉडल शॉप, भांग की फुटकार दुकानों, होटल, बार आदि सभी पर एकसमान लागू होगा. इसका उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी. दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आठ फरवरी को नोएडा की औद्योगिक इकाइयों में कार्यरत दिल्ली के मतदाता श्रमिकों को सवैतनिक अवकाश मिलेगा. यह जानकारी जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने दी. उन्होंने बताया कि सहायक निदेशक कारखाना, ब्रजेश कुमार सिंह ने इस आशय की जानकारी प्रेषित की है.

आठ फरवरी को सवैतनिक अवकाश दिया जाएगा
सिंह ने अपने आदेश में कहा है कि जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 135 (ख) के प्रावधानों के अनुरूप गौतमबुद्धनगर में स्थापित कारखानों में कार्यरत दिल्ली के मतदाताओं को मताधिकार प्रयोग के लिए आठ फरवरी को सवैतनिक अवकाश दिया जाएगा. इस अवकाश के एवज में अगले सप्ताहिक अवकाश के दिन भी फैक्ट्रियों में उन मतदाता कर्मचारियों से कार्य नहीं लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 


प्रयागराज: CAA-NRC के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन 23वें दिन भी जारी


पुलिस मुठभेड़ में अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त हुआ दवा एजेंट, 5 गिरफ्तार



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 4:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर