Noida Corona News: सैकड़ों रेमडेसिविर की कालाबाजारी कर रहा था शख्स, पंचकुला में भी इंजेक्शन जब्त

पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस मामले की जांच कर रही है.

UP News: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) से सटे यूपी के नोएडा (Noida) में पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के मामले में कार्रवाई की है.

  • Share this:
नोएडा. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) से सटे यूपी के नोएडा (Noida) में पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के मामले में कार्रवाई की है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के बीच बाजार में रेमडेसिविर दवाई की मांग तेजी से बढ़ रही है. इसी बीच तेजी से इस दवाई की कालाबाजारी भी की जा रही है. नोएडा पुलिस ने बीते मंगलवार को रेमडेसिविर की कालाबाजारी कर रहे एक व्यक्ति को हिरासत में लिया. बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए व्यक्ति से सैकड़ों की संख्या में रेमडेसिविर बरामद की गई है. फिलहाल नोएडा थाना सेक्टर-20 की पुलिस हिरासत में लिए व्यक्ति से पूछताछ कर रही है.

बता दें कि इससे पहले हरियाणा के पंचकूला से रेमडेसिविर की कालाबाजारी करते हुए क्राइम ब्रांच ने एक फार्मासिस्ट को गिरफ्तार किया. आरोपी के पास रेमडेसिविर के 18 इंजेक्शन बरामद किए गए हैं. पंचकूला के डीसीपी मोहित हांडा ने बताया कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए एक फार्मासिस्ट को गिरफ्तार किया गया है. फार्मासिस्ट को क्राइम ब्रांच ने पंचकूला के सेक्टर-11 से गिरफ्तार किया है.

गुप्त सूचना पर कार्रवाई

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए फार्मासिस्ट की पहचान शिव कुमार के रूप में हुई है. शिव कुमार झज्जर का रहने वाला है और हाल ही में पंजाब के मुबारकपुर में शिफ्ट हुआ है. ऐसे पकड़ में आया फार्मासिस्ट जानकारी के मुताबिक, क्राइम ब्रांच सेक्टर-26 के इंचार्ज अमन कुमार और उनकी टीम के साथ पंचकूला ड्रग्स नियंत्रण अधिकारी को गुप्त सूचना मिली थी कि एक फार्मासिस्ट अवैध रूप से कोरोना की दवाई तय कीमत से बहुत ऊंचे दामों में बेच रहा है. इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने नकली ग्राहक तैयार करके रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदने के लिए उसको कॉल किया था. फोन पर आरोपी फार्मासिस्ट शिव कुमार ने एक इंजेक्शन की कीमत 13,000 रुपये बताई, जिसके बाद नकली ग्राहक बना क्राइम ब्रांच का सदस्य इंजेक्शन खरीदने के लिए चला गया और उसे धर लिया गया. मौके पर ही आरोपी के पास से रेमडेसिविर के 18 इंजेक्शन बरामद किए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज