Greater Noida: यमुना एक्सप्रेसवे पर लगा भीषण जाम, हजारों वाहनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक

यमुना एक्सप्रेसवे पर लगा भीषण जाम

यमुना एक्सप्रेसवे पर लगा भीषण जाम

यमुना एक्सप्रेस वे (Yamuna Expressway) पर वाहनों के लिए गति सीमा तय कर रखी है जिससे ना तो वाहन ऊपर की गति में ना ही उससे कम गति में वाहन चला सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 3:36 PM IST
  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा (Noida) के यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway) पर शनिवार को हजारों लोग जेवर टोल प्लाजा (Jewar Toll Plaza) पर लंबी लाइनों में फंसे हुए हैं. जेवर टोल प्लाजा पर कई किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है और हजारों वाहन एक्सप्रेसवे पर खड़े हैं. जाम में फंसे लोगों का कहना है कि तेज सुविधा देने के लिए फास्टैग (Fastag) शुरू की गई थी. लेकिन देश के पहले एक्सप्रेसवे पर हजारों वाहन टोल प्लाजा पर खड़े हैं.

वाहन रेंग-रेंग कर आगे बढ़ रहे हैं. ऐसे में लोगों को परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है. जाम में फंसे लोग इसके लिए जेवर टोल प्रबंधन को भी जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. मालूम हाे यमुना एक्सप्रेस वे से हर दिन करीब 28 हजार वाहन गुजरते है, इसमें दाेपहिया, कार, बस ट्रक सभी प्रकार के वाहन शामिल हैं. बनने के बाद से ही यहां कैश में टाेल लिया जा रहा था. लाेगाें ने भी इसे लेकर कई बार आपत्ति जताई थी जब देशभर में फास्टैग अनिवार्य है ताे सिर्फ इसे ही क्याें छूट दी जा रही है. ऐसा इसलिए भी क्याेंकि कैश सिस्टम हाेने के चलते अक्सर लंबा जाम टाेल बूथ के पास लगा रहता है.

तय स्पीड से चलाने होते हैं वाहन

बता दें कि यमुना एक्सप्रेस वे पर वाहनाें के लिए गति सीमा तय कर रखी है जिससे ना ताे वाहन ऊपर की गति में ना ही उससे कम गति में वाहन चला सकते है. हल्के वाहनाें के लिए यह गति सीमा 100 किलाेमीटर प्रति घंटा है ताे वहीं भारी वाहनाें के लिए 60 किलाेमीटर प्रति घंटा. यहां जगह-जगह कैमरे स्पीड सेंसर भी लगे है वाहन तेज गति से चलाने पर अगले टाेल पर खड़ी पुलिस चालान बना देती है. (रिपोर्ट- अमित सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज