जमानत पर बाहर अखलाक लिंचिंग मामले के आरोपी को पुलिस ने आर्म्स एक्ट में किया गिरफ्तार

एसपी (ग्रामीण) रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हरिओम नामक लुटेरा घायल हो गया. गंभीर हालत में उसको उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

भाषा
Updated: September 2, 2019, 11:47 PM IST
जमानत पर बाहर अखलाक लिंचिंग मामले के आरोपी को पुलिस ने आर्म्स एक्ट में किया गिरफ्तार
वह अखलाक हत्याकांड मामले में अन्य आरोपियों के साथ जमानत पर था.
भाषा
Updated: September 2, 2019, 11:47 PM IST
यूपी के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में पुलिस ने रविवार की रात को एक मुठभेड़ के दौरान 2015 में हुए अखलाक लिंचिंग (Akhlaq Lynching) मामले का एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि हरिओम (Hariom) नामक यह आरोपी लूटपाट के कई मामलों में वांटेड था. वह अखलाक हत्याकांड मामले में अन्य आरोपियों के साथ जमानत पर था. एसपी (ग्रामीण) रणविजय सिंह ने सोमवार को बताया कि बीती रात को थाना जारचा की पुलिस को समाना नहर के पास एक बदमाश के लूटपाट के इरादे से मौजूद होने की सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने घेराबंदी की लेकिन लुटेरे ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हरिओम नामक लुटेरा घायल हो गया. गंभीर हालत में उसको उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

रणविजय सिंह ने बताया कि हरिओम के पास से पुलिस ने एक मोटरसाइकिल, एक तमंचा तथा कारतूस बरामद किया है. वह बिशाहड़ा गांव का निवासी है.

अखलाक लिंचिंग मामले का आरोपी है हरिओम
हरिओम के खिलाफ जारचा थाने में आर्म्स एक्ट और आईपीसी की धारा 307 (हत्या के प्रयास) के तहत मामला दर्ज है. वह मोहम्मद अखलाक हत्याकांड के 18 आरोपियों में से एक है. सिंतबर, 2015 में अखलाक को घर में बीफ रखने के संदेह में पीट-पीटकर मार डाला गया था. इस मामले के सभी आरोपी फिलहाल जमानत पर हैं.

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 9:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...