अपना शहर चुनें

States

Good News: ग्रेटर नोएडा से यमुना एक्सप्रेसवे होकर जेवर जाने पर अब नहीं देना होगा टोल

यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे ग्रेटर नोएडा से जेवर तक नई सड़क बनाई जा रही है. (File Photo)
यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे ग्रेटर नोएडा से जेवर तक नई सड़क बनाई जा रही है. (File Photo)

ग्रेटर नोएडा से जेवर तक सड़क का निर्माण करा रहा है यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी, जिससे होकर गुजरने पर लोगों को टोल नहीं चुकाना पड़ेगा. अगले 15 दिनों में सड़क तैयार हो जाएगी. यह सड़क जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jewar international airport) तक जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2021, 9:48 AM IST
  • Share this:
नोएडा. ग्रेटर नोएडा (Greater noida) से जेवर की तरफ जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप यमुना एक्सप्रेस-वे (yamuna expressway) होते हुए जेवर जा रहे हैं तो अब आपको टोल नहीं चुकाना होगा. यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी ग्रेटर नोएडा से लेकर जेवर तक सड़क का निर्माण करा रहा है. आने वाले 15 दिन में यह काम पूरा होने की उम्मीद है.

गौरतलब रहे अभी तक ग्रेटर नोएडा से जेवर की ओर जाने वाले वाहनों को पहले यमुना एक्सप्रेस-वे के ज़ीरो पाइंट से एक्सप्रेस-वे पर चढ़ना होता है. उसके बाद जेवर टोल प्लाजा पर टोल का भुगतान करते हुए आगे जाना होता है. टोल से करीब 2 किमी चलने के बाद ही जेवर के लिए एक कट है.

24 किमी लम्बी सड़क एयरपोर्ट तक


यमुना अथॉरिटी जेवर तक आसान और आरामदायक पहुंच के लिए ग्रेटर नोएडा से 24 किमी लम्बी सड़क का निर्माण करा रही है. जानकारों की मानें तो सड़क का काम लगभग पूरा हो चुका है. अब सिर्फ करीब 50 मीटर का एक टुकड़ा बाकी रह गया है.
Noida Authority: नोएडा में प्रापर्टी खरीदने का अच्छा मौका, आप भी 7 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन, जानें कैसे



इसके भी आने वाले कुछ दिनों में पूरा हो जाने की उम्मीद है. इसके बाद पूरी सड़क को डामर (कोलतार) डालकर काली कर दिया जाएगा. ग्रेटर नोएडा से यह सड़क सीधे जेवर एयरपोर्ट तक जाएगी. हालांकि यह सड़क काफी समय पहले ही तैयार हो जानी थी. लेकिन एक जगह पर आकर ज़मीन अधिग्रहण से जुड़ा एक मामला अटक गया था.

नई सड़क से यीडा कालोनी को भी फायदा


यमुना अथॉरिटी के अधिकारियों की मानें तो वैसे तो यह सड़क ग्रेटर नोएडा से जेवर एयरपोर्ट तक जाएगी. लेकिन मुख्य रूप से यह सड़क यीडा सिटी की मुख्य सड़क है. यह सड़क यीडा के रेजीडेंशियल और कमर्शियल दोनों ही इलाकों को फायदा पहुंचाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज