• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • क्यों सिटी मजिस्ट्रेट को स्वास्थ्य विभाग गौतमबुद्धनगर ने दिया नोटिस? नोएडा से दिनभर की बड़ी खबरें

क्यों सिटी मजिस्ट्रेट को स्वास्थ्य विभाग गौतमबुद्धनगर ने दिया नोटिस? नोएडा से दिनभर की बड़ी खबरें

क्यों सिटी मजिस्ट्रेट को स्वास्थ्य विभाग गौतमबुद्धनगर ने दिया नोटिस? नोएडा से दिनभर की बड़ी खबरें

क्यों सिटी मजिस्ट्रेट को स्वास्थ्य विभाग गौतमबुद्धनगर ने दिया नोटिस? नोएडा से दिनभर की बड़ी खबरें

जिला मलेरिया विभाग ने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय को नोटिस चस्पा कर तीन दिन का समय दिया है. इस बीच सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के पूरे परिसर में जमा पानी को साफ करना होगा अन्यथा जुर्माना भी लगाया जाएगा.

  • Share this:

    1.बारिश का मौसम आ गया है, पिछले तीन दिनों से जिला गौतमबुद्ध में नगर लगातार बारिश हो रही है. जहां बारिश से मौसम सुहाना हो गया है वहीं मच्छरजनित बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है. ऐसे में जिला मलेरिया विभाग सक्रिय हो गया है और नोएडा के विभिन्न क्षेत्रों में औचक निरीक्षण कर मलेरिया, डेंगू चिकनगुनिया इत्यादि बीमारियों के कारक को रोकने की कोशिश कर रही है. ऐसे में नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेट का ऑफिस ही नाकामियों से घिरा मिल गया. जिला मलेरिया विभाग ने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय को नोटिस चस्पा कर तीन दिन का समय दिया है. इस बीच सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के पूरे परिसर में जमा पानी को साफ करना होगा अन्यथा जुर्माना भी लगाया जाएगा.

    2. किसान एकता संघ की दस सदस्यीय वार्ता नोएडा प्राधिकरण की सीईओ से प्रशासन द्वारा तय कराई गई थी, लेकिन प्रशासन एवं प्राधिकरण के बीच बातचीत सही से नहीं होने के कारण प्राधिकरण कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष सोरंन प्रधान 10 सदस्यों को लेकर प्राधिकरण कार्यालय में सीईओ मिलने गए थे, संगठन के लोगों का कहना है कि सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने मिलने से मना कर दिया. जिसके कारण किसान एकता संघ की आपात बैठक निठारी गांव में राष्ट्रीय सरंरक्षक चौधरी बाली सिंह के यहां हुई जिसमें हरोला से लेकर नोएडा प्राधिकरण तक अर्ध नग्न प्रदर्शन कर किसानों की समस्याओं को हल कराया जाएगा.

    3. बीते सात अप्रैल को अजय उर्फ कालिया की मुठभेड़ में मौत के बाद उसकी जांच मजिस्ट्रेट द्वारा कराई जाएगी. स्पेशल टास्क फोर्स और सेक्टर 20 द्वारा की गई कार्रवाई में अजय उर्फ कालिया की मौत हो गई थी, उसपर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कई मुकदमे दर्ज थे.

    4. जिला गौतमबुद्धनगर स्थित जिला कारागार में शुक्रवार को विधिक जानकारी देने के लिए शिविर आयोजन किया गया था. यह शिविर मुफ्त लगाई गई थी ताकि जेल में कैद कैदियों को हितों की रक्षा की जा सके.

    5.शुक्रवार को आईएमए भवन में नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन  द्वारा नोवरा  संस्था  को  सम्मानित  किया  गया, इस दौरान  मुख्य अतिथि  एडीसीपी रणविजय सिंह  रहे,संस्था  की ओर  से  अध्यक्ष रंजन  तोमर,  उपाध्यक्ष अजय  चौहान, महासचिव  पुनीत  राणा,  एवं  अंकित  अग्रवाल  उपस्थित रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज