Noida News: लूट की करीब 100 वारदातों को अंजमा देने वाले 2 आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

उन्हें दिल्ली गाजियाबाद और नोएडा में पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है. (सांकेतिक फोटो)

उन्हें दिल्ली गाजियाबाद और नोएडा में पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है. (सांकेतिक फोटो)

अपर पुलिस उपायुक्त अंकुर अग्रवाल ने बताया कि थाना बिसरख पुलिस रोजा गांव (Rosa Village) के पास शनिवार की देर रात जांच कर रही थी.

  • Share this:

नोएडा. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में लूटपाट की करीब 100 वारदातों को अंजाम देने के कथित दो आरोपियों को गौतमबुद्ध नगर की पुलिस (Gautam Budh Nagar Police) ने शनिवार देर रात मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ के दोनों आरोपी घायल हो गए हैं और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अपर पुलिस उपायुक्त अंकुर अग्रवाल ने बताया कि थाना बिसरख पुलिस रोजा गांव (Rosa Village) के पास शनिवार की देर रात जांच कर रही थी, तभी मोटरसाइकिल पर दो लोग आते दिखाई दिए. अग्रवाल ने बताया कि पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो उन्होंने रुकने के बजाय पुलिस पर गोली चला भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोली दोनों आरोपियों के पैर में लगी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

अपर उपायुक्त के मुताबिक, पकड़े गए आरोपियों की पहचान गाजियाबाद के लोनी निवासी नजाकत और अशरफ के तौर पर की गई है. उनके पास से चोरी की एक मोटरसाइकिल, दो देसी तमंचा, कारतूस तथा विभिन्न जगहों से लूटे हुए चार मोबाइल फोन बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला है कि दोनों आरोपियों ने नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली में लूटपाट की 100 से ज्यादा वारदातें की हैं और एनसीआर के विभिन्न थानों में दर्जनों मामले दर्ज हैं. उन्हें दिल्ली गाजियाबाद और नोएडा में पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

9 हजार की नगदी बरामद हुई थी

वहीं, बीते मार्च महीने में ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा 2 पुलिस की आज देर रात चैकिंग के दौरान कुछ बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए. इसके अलावा एक अन्य को ऐसे ही गिरफ्तार कर लिया. वहीं, इनके दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए. शुरुआती जांच में सामने आया है कि यह अंतर्राज्यीय गिरोह (Inter-State Gang) है और इन पर काफी मामले दर्ज हैं. इन्‍होंने बीते 22 मार्च की रात को भी एक मारपीट व टप्पेबाजी की घटना को अंजाम दिया था. इनके पास से घटना में प्रयुक्त कार, पेचकस, हथौड़ी, अवैध असलाह और 9 हजार की नगदी बरामद हुई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज