नोएडा: Lockdown का उल्लंघन करने पर दो दिन में 803 वाहनों के कटे चालान, 8 गाड़ियां जब्त
Greater-Noida News in Hindi

नोएडा: Lockdown का उल्लंघन करने पर दो दिन में 803 वाहनों के कटे चालान, 8 गाड़ियां जब्त
उन्होंने बताया कि पुलिस ने आकस्मिक सेवाओं से जुड़े सात वाहनों को परमिट जारी किया है. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस कमिश्नर के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि कोविड-19 (COVID-19) की वजह से जनपद में धारा 144 तथा लाकडाउन लागू है. उन्होंने बताया कि सोमवार को पुलिस ने 1120 वाहनों की जांच की.

  • Share this:


नोएडा. गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) जनपद में लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने पर सोमवार को 453 वाहनों का चालान काटा गया. पुलिस ने छह वाहनों को जब्त भी किया है. पुलिस कमिश्नर के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार (Pankaj Kumar) ने बताया कि कोविड-19 की वजह से जनपद में धारा 144 तथा लाकडाउन लागू है. उन्होंने बताया कि सोमवार को पुलिस ने 1120 वाहनों की जांच की और 453 वाहनों का चालान काटा गया. जबकि छह वाहनों को जब्त किया गया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आकस्मिक सेवाओं से जुड़े सात वाहनों को परमिट जारी किया है.

इससे पहले रविवार को भी गौतमबुद्ध नगर में धारा 188 और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर दस लोग गिरफ्तार किए गए थे, जबकि 350 वाहनों का चालान काटा गया था. साथ ही पुलिस ने दो वाहनों को जब्त भी किया है. पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया था कि कोविड-19 की वजह से जनपद में धारा 144 तथा लॉकडाउन लागू है. उन्होंने बताया था कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर आज छह मुकदमे दर्ज कर पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया था कि 1180 वाहनों की जांच की गई. 350 वाहनों का चालान काटा गया, जबकि दो वाहनों को पुलिस ने जब्त किया है. उन्होंने बताया कि आकस्मिक सेवाओं से जुड़े 14 वाहनों को परमिट जारी किया गया है.



369 बस मालिकों पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश
वहीं, उत्तर प्रदेश के वाराणसी में सोमवार को जिलाधिकारी (DM) ने 369 बस मालिकों पर एफआईआर (FIR) दर्ज करने का आदेश दिया था. दरअसल, श्रमिकों को रेलवे स्टेशन से गन्तव्य तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने 406 निजी बसों का अधिग्रहण किया था. लेकिन स्टेशन पर सिर्फ 37 बसें ही पहुंची. ऐसे में आदेश का पालन नहीं करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित कई गम्भीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया है.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

Corona side effects: जयपुर में सैलून कर्मचारी PPE किट पहनकर कर रहे हेयर कटिंग

Udaipur: कोरोना ने छीन ली दुनिया के खूबसूरत शहर 'Lake City' 

 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading