होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Noida: अब नोएडा के लोगों को लिफ्ट में जाने से लगता है 'डर', नोएडा अथॉरिटी से की ये मांग

Noida: अब नोएडा के लोगों को लिफ्ट में जाने से लगता है 'डर', नोएडा अथॉरिटी से की ये मांग

नोएडा की कई सोसाइटी के लोग लिफ्ट एक्‍ट लागू करने की मांग कर रहे हैं.

नोएडा की कई सोसाइटी के लोग लिफ्ट एक्‍ट लागू करने की मांग कर रहे हैं.

नोएडा में लगातार लिफ्ट में लोगों के फंसने की खबरों से डर का माहौल है. यही नहीं, खासतौर से बच्चे लिफ्ट में आने जाने से घ ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: आदित्य कुमार

    नोएडा. आए दिन नोएडा में लिफ्ट में लोग फंस रहे हैं. इस वजह से बच्चे भी लिफ्ट में आने जाने से घबराने लगे हैं. यही नहीं, सोसाइटी में लोग अपने बच्चों को लेकर काफी चिंतित हैं और अब लोग लिफ्ट एक्ट लागू कराने को लेकर अपनी आवाज उठाने लगे हैं, ताकि नोएडा में लगातार हो रही लिफ्ट की घटनाओं को नियंत्रित किया जा सके.

    सेक्टर 75 स्थित पंचशील प्रतिष्ठा सोसाइटी की रहने वाली श्वेता लोहनी बताती हैं कि नवंबर के लास्ट में हमारी सोसाइटी की लिफ्ट अचानक खराब होकर चार मंजिल नीचे आकर गिरी थी. एक उम्र दराज व्यक्ति उस वक्त लिफ्ट में थे उनको बहुत चोटें आईं. इस स्थिति में कैसे हम मानें की लिफ्ट में चढ़ना-उतरना आसान है. इसी तरह ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गुलशन बेलीना सोसाइटी में पिछले माह चालीस मिनट तक बच्चा लिफ्ट में फंसा रहा था. इसके अलावा श्रेया शर्मा बताती हैं कि अभी दिसंबर की बात करें तो एस्पायर सोसाइटी में बहुत दुखद सीसीटीवी वीडियो सामने आया था. एक बच्चा लिफ्ट में फंसा था और वो चीख-चीख कर मदद मांग रहा था.

    आपके शहर से (नोएडा)

    नोएडा
    नोएडा

    क्या चाहते हैं नोएडा के निवासी?
    ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी व यूपी रेरा काउंसिलेशन के मेंबर मनीष कुमार बताते हैं कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लिफ्ट एक्ट लागू होना बहुत जरूरी है. जिस प्रकार से स्ट्रक्चर ऑडिट को लेकर सख्ती की गई है उसी तरह. बिल्डिंग बायलॉज में इसको लेकर नियम पहले से ही हैं, लेकिन थोड़ी सी सख्ती भी जरूरी है. जीएम प्लानिंग नोएडा अथॉरिटी इश्तियाक अहमद बताते हैं कि नियम में लिफ्ट से जुड़े सुरक्षा के मामले जोड़े जा सकते हैं. लिफ्ट में ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था, रूटीन मेंटेनेंस की रिपोर्ट इत्यादि जरूरी कदम हैं जो उठाए जाएंगे.

    Tags: Greater Noida Authority, Noida Authority, Noida news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें