नोएडा में प्राइवेट लैब्स की Corona जांच रिपोर्ट निकली गलत, सभी को थमाया गया नोटिस
Greater-Noida News in Hindi

नोएडा में प्राइवेट लैब्स की Corona जांच रिपोर्ट निकली गलत, सभी को थमाया गया नोटिस
इस तरह की प्रयोगशालाओं को नोटिस भेजा जा रहा है. (सांकेतिक फोटो)

जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे ने कहा कि फर्जी रिपोर्ट को लेकर निजी प्रयोगशालाओं (Private Laboratories) को नोटिस दिया जा रहा है.

  • Share this:
नोएडा.प्राइवेट लैब्‍स में जांच के बाद 8 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) निकली थी, लेकिन जब उनकी सरकारी प्रयोगशालाओं में दोबारा जांच कराई गई तो रिपोर्ट नेगेटिव आई. इस घटना से चिकित्सा अधिकारी सकते में आ गए हैं. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे ने कहा कि इन 8 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई और इन फर्जी रिपोर्ट को लेकर निजी प्रयोगशालाओं पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. सुनील दोहरे ने कहा कि इस तरह की प्रयोगशालाओं को नोटिस भेजा जा रहा है. हालांकि, उनके स्थानों का तुरंत पता नहीं चल सका है.

दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए निर्देशित किया गया है
एक वरिष्ठ सरकारी डॉक्टर ने कहा, 'निजी प्रयोगशालाओं से प्राप्त किए जा रहे संदिग्ध रिपोर्टों को राष्ट्रीय जीव विज्ञान संस्थान (एनआईबी), अति विशिष्ट बाल चिकित्सा अस्पताल, स्नातकोत्तर शिक्षण संस्थान (एसएसपीएचपीजीटीआई) और सरकारी आयुर्विज्ञान संस्थान (जीआईएमएस) में सत्यापित किया जा रहा है.' उन्होंने एक बयान में कहा, 'जांच के लिए मरीजों का चयन करते वक्त निजी चिकित्सा संस्थानों को भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए निर्देशित किया गया है, जबकि जांच केवल आईसीएमआर-मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं में ही की जानी है.'
आगरा में आंधी से तीन की मौत


उधर, आगरा (Agra) में आंधी ने काफी नुकसान किया है. इस आंधी में 3 लोगों की मौत की खबर है, वहीं 25 लोग घायल हैं. उधर ताजमहल (Taj Mahal) पर भी इसका बड़ा असर देखने को मिला है. ताजमहल के मुख्य मकबरे की संगमरमर की रेलिंग इस आंधी में टूट गई है. चमेली फर्श की रेड सैंड स्टोन की रेलिंग भी टूट गई है. मामले में उच्चाधिकारियों को स्मारक नुकसान की जानकारी भेजी गई है. आगरा में करीब 124 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं चलीं, इस अंधड़ ने जान और माल का काफी नुकसान कर दिया है. आंधी से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 घायल हैं. मरने वालों में डौकी, फ़तेहाबाद, सदर के निवासी शामिल हैं. करीब 35 मिनट तक तेज आंधी में सैकड़ों पेड़ धराशायी हो गए.

ये  भी पढ़ें- 

1 जून से लखनऊ, वाराणसी सहित इन शहरों के यात्रियों को मिलेगी ट्रेनों की सुविधा

सूरत से लौटा शख्स प्रयागराज से पहुंचा कानपुर, बिना जांच खेत में क्वारेंटाइन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading