लाइव टीवी

Noida Covid-19 Update: सभी 22 हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन से किया जा रहा सैनेटाइजेशन वर्क
Greater-Noida News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 9, 2020, 3:13 PM IST
Noida Covid-19 Update: सभी 22 हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन से किया जा रहा सैनेटाइजेशन वर्क
नोएडा में पसरा है कर्फ्यू सा सन्नाटा

गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) में भी जिला प्रशासन ने 22 हॉटस्पॉट को चिन्हित किया है जिन्हें 12 क्लस्टर में बांटते हुए 15 अप्रैल तक सील कर दिया गया है.

  • Share this:
नोएडा. कोरोनावायरस (Coronavirus) के फैलते संक्रमण को तीसरे स्टेज में पहुंचने से रोकने के लिए सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) ने बुधवार आधी रात से प्रदेश के 15 जिलों में चिन्हित हॉटस्पॉट (Hotspot) यानी जिन-जिन इलाकों से संक्रमण के मामले ज्यादा सामने आए हैं वहां पुरु तरह से लॉकडाउन (Lockdown) करते हुए इलाके को सील कर दिया गया है. गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) में भी जिला प्रशासन ने 22 हॉटस्पॉट को चिन्हित किया है जिन्हें 12 क्लस्टर में बांटते हुए 15 अप्रैल तक सील कर दिया गया है. सभी 22 हॉटस्पॉट पर दो-दो अधिकरियों की तैनाती कराकर पूरी तरह लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित करवाया जा रहा है.

ड्रोन कैमरे से किया जा रहा सैनेटाइज

ओएसडी नोएडा अथॉरिटी इन्दु प्रकाश ने बताया कि सभी 22 हॉटस्पॉट इलाकों का ड्रोन कैमरे से सैनेटाइजेशन करवाया जा रहा है. सेक्टर-8 में सैनेटाइज करने का काम शुरू भी कर दिया गया है.



बुधवार को दो और संक्रमित मरीज मिले



बता दें बुधवार को जिले में दो और मरीजों में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला. इसी के साथ जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 62 हो गई है. अब तक 12 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. वर्तमान में कुल 50 मरीज संक्रमित हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

लॉकडाउन के दौरान यहां से मंगवा सकते हैं राशन व दवाई

इस बीच, जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल वाई ने गौतम बुद्ध नगर में सभी स्थानों पर आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की घर पर आपूर्ति का आश्वासन दिया और लोगों से बाहर नहीं निकलने और घबराकर चीजों की खरीददारी से बचने का आग्रह किया. नोएडा प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं की बिक्री से जुड़े 171 ऐसे दुकानदारों की सूची जारी की है जहां आप फोन कर सामान मंगा सकते हैं.

मीडिया कर्मियों को छूट

सील हुए इलाके में रहने वाले मीडिया कर्मियों अपने काम पर जा सकते हैं. आदेश प्राप्त हुआ है कि सरकार द्वारा मान्यताप्राप्त मीडिया कर्मी अगर सील सोसायटी में रहता है तो वो अपने काम पर जा सकता है. गौतम बुद्ध नगर के नोएडा के सेक्टर 16ए में बड़े मीडिया हाउस हैं. लिहाजा सील सोसाइटी में रहने वाले मीडिया कर्मियों पर प्रतिबंध नहीं है.

ये भी पढ़ें:

UP Coronavirus Update: प्रदेश के 15 जिलों के ये हॉटस्पॉट होंगे सील

COVID-19: ये हैं लखनऊ के 12 हॉटस्पॉट, जहां 15 अप्रैल तक आने-जाने पर है बैन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 1:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading