Home /News /uttar-pradesh /

चालकों को सालों से नही मिले वर्दी सिलाई के पैसे,परिवहन विभाग करेगा जांच

चालकों को सालों से नही मिले वर्दी सिलाई के पैसे,परिवहन विभाग करेगा जांच

एआरएम

एआरएम एनपी सिंह

मोरना स्थित नोएडा डिपो के एआरएम एनपी सिंह ने कई चालकों और उपचालकों को बिना वर्दी के डिपो परिसर में घूमते देखा था, जिसके बाद उनको टोका गया. जिस पर चालकों ने बताया कि उनको वर्दी नहीं मिली है. इसके बाद एआरएम एनपी सिंह ने वर्दी वितरण प्रणाली की जांच का आदेश दे दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा: उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के बस चालक और उपचालक के लिए वर्दी पहनना अनिवार्य है. ऐसा नहीं करने पर जुर्माने का प्रावधान है.मोरना स्थित नोएडा डिपो के एआरएम एनपी सिंह ने कई चालकों और उपचालकों को बिना वर्दी के डिपो परिसर में घूमते देखा था, जिसके बाद उनको टोका गया. जिस पर चालकों ने बताया कि उनको वर्दी नहीं मिली है. इसके बाद एआरएम एनपी सिंह ने वर्दी वितरण प्रणाली की जांच का आदेश दे दिया है. जांच पड़ताल के बाद जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाएगा चाहे वो वितरण के अधिकारी हो या कोई अन्य स्टाफ उसपर कार्रवाई की जाएगी. वहीं चालकों का कहना है कि हमे वर्दी सिलाई के पैसे दो साल से नहीं मिले हैं.

    जांच की जा रही है दोषी पर कार्रवाई की जाएगी.
    एआरएम एनपी सिंह बताते हैं कि वर्दी पहने से कर्मचारियों को पहचानना आसान हो जाता है, कर्मचारी अनुशासित भी दिखते है. जब मैने सोमवार को औचक निरीक्षण किया तो पाया की कई उपचालक और बस चालक बिना वर्दी के ही घूम रहे थे. उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वर्दी उन्हे नहीं मिली है. इसके बाद बात की जांच के लिए पुराने दस्तावेज खंगाले गए जिसमें कई बाते सामने आई है. सबकी जांच की रही है जो भी दोषी पाया जाएगा उसपर कार्रवाई की जाएगी.
    साल में दो वर्दी एक जूते दिए जाते हैं चालक और उपचालको को
    नोएडा से हापुड़ की रूट पर चलने वाले चालक जैल सिंह बताते हैं कि हमें साल में दो वर्दी एक जोड़ी जूते और महीने में दो मास्क दिए जाते है. वो बताते हैं कि हमे जो कपड़े दिए जाते है उन्हे सिलवाना हमे ही पड़ता है. लेकिन उसके पैसे जो भी पड़ते है उसके बिल जमा करने से के बाद पैसा मिल जाता है. लेकिन पिछले दो सालों से हमें कोई पैसा नहीं मिला है. वो बताते हैं कि हमें दो वर्दी से ही सालभर काम चलाना पड़ता है कई दिनों तक हम घर नहीं जा पाते ऐसे में सबसे अधिक समस्या होती है.
    (रिपोर्ट – आदित्य कुमार)

    Tags: Noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर