अपना शहर चुनें

States

नोएडा: जिला जेल में हुआ रियलिटी शो 'BEHIND THE BARS' का आयोजन

नोएडा जेल में हुए कई कार्यक्रम
नोएडा जेल में हुए कई कार्यक्रम

Noida News: स्वयं सेवी संस्था आर्ट क्रिएशन नई दिल्ली द्वारा कारागार में निरूद्ध ऐसे बंदियों का चयन किया गया जो गायन वादन, एवं नृत्य कला में रूचि रखते हैं. उनके आडिशन कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया.

  • Share this:
नोएडा. गौतम बुध नगर जिला कारागार (District Jail) में सोमवार को डीजी जेल आनन्द कुमार (DG Jail Anand Kumar) पहुंचे. उन्होंने एनजीओ के माध्यम से जिला जेल में रियलिटी शो अद्भुत कलाकार BEHIND THE BARS का आयोजन भी किया. उन्होंने त्रैमासिक पत्रिका "सलाखों की स्याही " के कवर पेज का भी विमोचन किया, जेल में बंदी महिलाओं ने जो आचार बनाए है उन्होंने उसे भी एक ब्रांड  जीबीएन जेल के नाम से लॉन्च किया. इसके अलावा उन्होंने गरीब व असहाय बंदियों को कंबल, चप्पल और टोपी भी वितरित की. साथ ही काफी दिनों से कोविड 19 के चलते जो कैदियों से मुलाकात पर लगी फरवरी-मार्च तक खोलने की बात भी कही.

गौतमबुद्धनगर जिला कारागार में डीजी जेल आनन्द कुमार मौजूद रहे. उन्होंने स्वयं सेवी संस्था आर्ट ऑफ क्रिएशन कलचर सोसायटी, नई दिल्ली के डायरेक्टर नरेश एस बैसला, रचना जैन व उनकी टीम के माध्यम से महिला बंदियों को अचार बनाने का प्रशिक्षण, एटीवी रियल्टी शो "अद्भुत कलाकार बिहाइन्ड दि बार" कार्यक्रम का उद्घाटन किया और कारागार द्वारा प्रस्तावित त्रैमासिक पत्रिका "सलाखों की स्याही " के कवर पृष्ठ का विमोचन भी किया। इसके साथ ही "श्राप याय ड्राप" संस्था द्वारा कारागार में निरूद्ध आर्थिक रूप से कमजोर बंदियों को जूते चप्पल, एवं वस्त्रों का वितरण किया गया.

स्वयं सेवी संस्था आर्ट क्रिएशन नई दिल्ली द्वारा कारागार में निरूद्ध ऐसे बंदियों का चयन किया गया जो गायन वादन, एवं नृत्य कला में रूचि रखते हैं. उनके आडिशन कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. कारागार में बंदियों को गारमेन्टस बनाने का प्रशिक्षण प्रारम्भ किया गया एवं जॉब-वर्क के आधार पर मास्क बनाने का आर्डर दिया गया. प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना के अन्तर्गत बंदियों को दिये गये कारपेन्ट्री प्रशिक्षण के फलस्वरूप प्रशिक्षित बंदियों द्वारा पलंग, चारपाई, स्टूल आदि के नमूने प्रस्तुत किये गये.



(रिपोर्ट: अमित सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज