नोएडा: हनीट्रैप में फंसाकर DRDO साइंटिस्ट का मसाज पार्लर से अपहरण, मांगी फिरौती, 2 युवतियों समेत 3 गिरफ्तार

हनीट्रैप में फंसाकर DRDO के साइंटिस्ट का अपहरण. (Photo-pixabay)

पुलिस (Police) ने बताया कि डीआरडीओ (DRDO) के दिल्ली ऑफिस में तैनात साइंटिस्ट (Scientist) नोएडा (Noida) के सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में परिवार के साथ रहते हैं. शनिवार शाम वह इंटरनेट पर मसाज पार्लर सर्च कर रहे थे. इसके कुछ देर बाद वह सेक्टर-35 सिटी सेंटर स्थित एक मसाज पार्लर पहुंच गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    नोएडा. दिल्ली के डिफेन्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाईजेशन (DRDO)में तैनात एक साइंटिस्ट (Scientist) को हनीट्रैप (Honeytrap) में फंसाकर नोएडा (Noida) के एक मसाज पार्लर से उसका अपहरण कर लिया गया. इसके बाद आरोपियों ने साइंटिस्ट के मोबाइल से पत्नी को फोनकर फिरौती की भी मांग की. अपहरण की सूचना से घर में कोहराम मच गया. आनन-फानन में परिजनों ने सेक्टर-49 थाने में सूचना दी. डीआरडीओ साइंटिस्ट के अपहरण की सूचना पर नोएडा पुलिस कमिश्नरेट में भी हड़कंप मच गया. तत्काल पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह से लेकर अन्य आला अफसर हरकत में आए. कड़ी मशक्कत के बाद रविवार देर रत साइंटिस्ट को सेक्टर-35 से बरामद कर लिया गया. पुलिस ने इस मामले में दो युवतियों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

    इन्टरनेट से सर्च कर पहुंचे थे मसाज पार्लर

    पुलिस ने बताया कि डीआरडीओ के दिल्ली ऑफिस में तैनात साइंटिस्ट नोएडा के सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में परिवार के साथ रहते हैं. शनिवार शाम वह इंटरनेट पर मसाज पार्लर सर्च कर रहे थे. इसके कुछ देर बाद वह सेक्टर-35 सिटी सेंटर स्थित एक मसाज पार्लर पहुंच गए. वहां मौजूद दो युवतियों समेत तीन लोगों ने उनसे मारपीट कर मोबाइल और कैश लूटकर उनका अपहरण कर लिया. रविवार देर रात आरोपियों ने साइंटिस्ट के फोन से उनकी पत्नी को फोन कर फिरौती मांगी.

    हरकत में आई पुलिस ने सकुशल किया बरामद

    पत्नी ने इसकी तत्काल सूचना सेक्टर-49 पुलिस स्टेशन को दी. इसके बाद पुलिस कमिश्नर समेत तमाम टीम साइंटिस्ट को तलाशने में जुट गई. रविवार देर शाम पुलिस की एक टीम ने उनकी लोकेशन ट्रेस की और सेक्टर 35 से उन्हें सकुशल बरामद कर लिया. एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि उनका अपहरण करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

    (इनपुट: अमित सिंह)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.