नोएडा में पैर पसार रहा COVID-19, 4 नए मामले आए सामने, दो साल का बच्चा भी संक्रमित
Greater-Noida News in Hindi

नोएडा में पैर पसार रहा COVID-19, 4 नए मामले आए सामने, दो साल का बच्चा भी संक्रमित
इस समय पूरी दुनिया का ध्यान कोरोना वायरस के संकट से निपटने पर लगा है.

बता दें संक्रमित मरीजों में एक दो साल का बच्चा भी शामिल है. ओमिक्रोन सेक्टर 3 में तीन दिन पूर्व बच्चे के पिता में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतमबुद्ध नगर (Noida) में कोरोना वायरस (Coronavirus) पैर पसारता नजर आ रहा है. सोमवार को जिले में चार और मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. इसी के साथ नोएडा में कुल 37 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं जिनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. जबकि प्रदेश्‍ में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 88 पहुंच गई है.

दो साल का बच्चा भी संक्रमित

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के ओमिक्रोन सेक्टर 3 में तीन दिन पूर्व बच्चे के पिता में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी जिसके बाद बच्चे के नमूने को भी जांच के लिए भेजा गया था, जो कि जांच में पॉजिटिव पाया गया है. उधर दादरी के अच्छेजा स्थित महक रेजीडेंसी में भी तीन और लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है. इन सभी को क्वारंटाइन में रखकर इलाज किया जा रहा है.



तीन दिन में बढ़े संक्रमित मरीज



इससे पहले रविवार को नोएडा में पांच मरीज पॉजिटिव पाए गए थे .नोएडा में पिछले तीन दिनों में मिले सभी मरीज एक सीजफायर कम्पनी में लंदन से आए ऑडिटर से संक्रमित हुए हैं. वहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 37 हो गई है. यही वजह है कि प्रशासन ने हालात बिगड़ता देख लॉकडाउन को सख्ती से लागू कराने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स और पीएसी की एक बटालियन भेजी है. बताया जा रहा है कि जिले में पुलिस, पीएसी और आरएएफ साथ मिलकर सोमवार से लॉक डाउन का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे.

हालात बिगड़ता देख सीएम योगी पहुंचे नोएडा

यूपी में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज नोएडा में पाए गए हैं. यही वजह है कि सोमवार को मुख्यमंत्री खुद स्थिति का जायजा लेने नोएडा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और उन्हें सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराने का निर्देश दिया. साथ ही अन्य राज्यों से पलायन कर आए लोगों को शेल्टर होम में क्वारंटाइन कर उनके खाने-पीने की व्यवस्था कराई जाए.

(इनपुट: अमित सिंह)

ये भी पढ़ें:

COVID-19: पलायन कर बरेली पहुंचे लोगों पर किया केमिकल का छिड़काव, जांच के आदेश

Lockdown: पलायन के बाद असल इम्तिहान बाकी, योगी सरकार के सामने है ये चुनौती
First published: March 30, 2020, 5:01 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading