• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Noida News Bulletin: कूड़ा उठाने वाले कर्मचारियों की हड़ताल, वेतन बढ़ाने की कर रहे हैं मांग.

Noida News Bulletin: कूड़ा उठाने वाले कर्मचारियों की हड़ताल, वेतन बढ़ाने की कर रहे हैं मांग.

नोएडा

नोएडा की मुख्य खबरे.

1. नोएडा में कूड़ा उठाने वाले कर्मचारी दो दिन से हड़ताल पर है जिसके कारण कूड़ा नहीं उठ पा रहा है. 2. सोमवार को प्रदर्शन कर रहे किसानो और पुलिस के बीच झड़प हुई.3.नोएडा सेक्टर 18 में बिजली के पैनल बॉक्स खुले हुए हैं, जिस से लोगों में भय का माहौल है. 

  • Share this:

    1. नोएडा में कूड़ा उठाने वाले कर्मचारी दो दिन से हड़ताल पर हैं जिसके कारण कूड़ा नहीं उठ पा रहा है. लोगों का कहना है कि घर से जो कूड़ा निकल रहा है वो इकठ्ठा हो रहा है. नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम स्वास्थ्य एससी मिश्रा ने बताया कि सोमवार से कूड़ा उठाने वाले कर्मचारी हड़ताल पर हैं. वो वेतन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी दो तीन महीने पहले ही उनका वेतन वेंडर द्वारा बढ़ाया गया था.

    2. सोमवार को प्रदर्शन कर रहे किसानो और पुलिस के बीच झड़प के बाद 1500 किसानों पर सेक्टर 20 थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि किसान शांति से बात करने को तैयार नहीं है, बैठकर आराम से बात की जा सकती है लेकिन वो नहीं कर रहें हैं. सोमवार को नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय के बाहर किसान उग्र हो कर पुलिस के साथ भीड़ गए थे. इसमें कई पुलिस वाले भी घायल हुए हैं. इसलिए मुकदमा दर्ज किया गया है. उल्लेखनीय है कि पिछले 42 दिनों से नोएडा के किसान अपनी मांगो को लेकर सेक्टर 5 स्थित बारात घर में नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार को वो प्राधिकरण के गेट पर पहुंच कर ताला लगाने की कोशिश कर रहे थे.

    3. नोएडा सेक्टर 18 में बिजली के पैनल बॉक्स खुले हुए हैं, जिस से लोगों में भय का माहौल है. सेक्टर 18 के व्यापारियों ने बिजली विभाग से इसकी शिकायत की है. सेक्टर 18 के अरविंदर सिंह का कहना है कि बीते कुछ दिनों पहले भी ऐसा हुआ था. जिसके बाद हमने शिकायत दी थी लेकिन कोई खास फर्क नहीं पड़ा. बिजली विभाग के लोग आए और कुछ पैनल को ठीक कर दिया लेकिन कुछ को छोड़ दिया.
    (रिपोर्ट -आदित्य कुमार)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज