नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन में लगी आग, हजारों फाइलें खाक
Greater-Noida News in Hindi

नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन में लगी आग, हजारों फाइलें खाक
(सांकेतिक फोटो)

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऋतु महेश्वरी (Ritu Maheshwari) ने आग की घटना की जांच के लिए 6 सदस्यीय समिति का गठन किया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नोएडा. उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के सेक्टर-6 स्थित नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Noida Industrial Development Authority) के प्रशासनिक भवन के औद्योगिक लेखा विभाग कार्यालय में सोमवार सुबह भयंकर आग लग गई. इससे कार्यालय में रखीं हजारों फाइलें जल कर खाक हो गईं.

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऋतु महेश्वरी (Ritu Maheshwari) ने आग की घटना की जांच के लिए 6 सदस्यीय समिति का गठन किया है. यह समिति एक सप्ताह के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी. मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह 8:45 बजे सूचना मिली कि नोएडा प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन में आग लग गई है. उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 6 गाड़ियों ने 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

 हजारों फाइलें जलकर खाक
आग के चलते हजारों फाइलें जलकर खाक हो गई हैं और अब भी रह-रहकर आग की चिंगारी फूट रही है. उन्होंने बताया कि ईद की छुट्टी होने की वजह से कार्यालय बंद था और इस वजह से कोई जनहानि नहीं हुई है. दमकल विभाग आग से हुए नुकसान का आकलन कर रहा है. गौरतलब है कि प्राधिकरण पूर्व में भ्रष्टाचार को लेकर काफी विवादों में रहा है. नोएडा प्राधिकरण की पहले भी कई महत्वपूर्ण फाइलें गायब हो चुकी हैं. नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रहे हैं.



जेबीएम ग्लोबल स्कूल में लगी की भयंकर आग


बता दें कि रविवार को नोएडा के थाना एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के सेक्टर 132 स्थित जेबीएम ग्लोबल स्कूल (JBM Global School) में  भयंकर आग लग गई थी. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की छह गाड़ियों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था. इस आग में स्कूल की तीसरी मंजिल पूरी तरह जलकर खाक हो गई है. मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) अरुण कुमार सिंह ने बताया था कि सेक्टर 132 में जेबीएम ग्लोबल स्कूल के तीसरे तल पर रविवार सुबह अचानक आग लग गई. इसकी चपेट में स्कूल की लाइब्रेरी एवं अन्य कक्षाएं आ गईं. उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग की छह गाड़ियां मौके पर पहुंची. करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

ये भी पढ़ें- 

लॉकडाउन में पत्नी संग ससुराल जा रहे युवक से लूट, आरोपियों ने मारी गोली

BPSC Judicial services exam 2020: आवेदन की तारीख बढ़ी, इस दिन तक करें अप्लाई
First published: May 25, 2020, 2:10 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading