अपना शहर चुनें

States

नोएडा: सुंदर भाटी गैंग पर पुलिस का शिकंजा, गुर्गे निजाम की 25 करोड़ की संपत्ति जब्त

सुंदर भाटी गैंग के निजाम की संपत्ति जब्त
सुंदर भाटी गैंग के निजाम की संपत्ति जब्त

पुलिस (Police) ने बताया कि निजाम सुंदर भाटी के नाम पर कंपनियों से स्क्रैप के ठेके लेता था. उसी अवैध कमाई से यह संपत्ति अर्जित की गई है. पुलिस ने 13 अलग-अलग संपत्तियों को जब किया है, जो निजाम, उसकी पत्नी और बेटों के नाम पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 7:36 AM IST
  • Share this:
नोएडा. ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) पुलिस (Police) ने अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ एक्शन शुरू किया है. इसी क्रम में सोमवार को पुलिस ने सुंदर भाटी गैंग (Sundar Bhati Gang) के निजामुद्दीन (Nizamuddin) उर्फ़ निजाम की दादरी स्थित 25 करोड़ की संपत्ति जब्त की है. यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है. पुलिस ने बताया कि निजाम सुंदर भाटी के नाम पर कंपनियों से स्क्रैप के ठेके लेता था. उसी अवैध कमाई से यह संपत्ति अर्जित की गई है. पुलिस ने 13 अलग-अलग संपत्तियों को जब किया है, जो निजाम, उसकी पत्नी और बेटों के नाम पर है.

डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि निजाम दादरी की नई आबादी का निवासी है. उस पर और उसके तीन बेटों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है. जांच में पता चला कि वह सुंदर भाटी के नाम पर विभिन्न कंपनियों से स्क्रैप के ठेके लेता था. इसी से कमाए पैसों से वह संपतियां जुटा रहा था. दादरी के 29128 हेक्टेयर जमीन पर गोदाम और अन्य गतिविधियां की जा रही थीं. इन संपत्तियों को जब्त कर लिया गया है.

ठेका दिलवाने में सुंदर भाटी करता था मदद



पुलिस का कहना है कि निजाम का स्क्रैप ठेके लेने में वर्चस्व था. जेल में बंद सुंदर भाटी का नाम सामने आने के बाद कोई अन्य ठेके के लिए आवेदन ही नहीं करता था. सुंदर भाटी जेल से ही ठेके दिलवाने में मदद कर रहा था. बताया जा रहा है कि सुंदर भाटी जेल से ही कंपनी प्रबंधन को फोन करता था.
सुंदर भाटी व अनिल दुजाना गैंग की 79 करोड़ की संपत्ति जब्त

पुलिस ने अब तक सुंदर भाटी और अनिल दुजाना गैंग से जुड़े बदमाशों की 79 करोड़ की संपत्ति जब्त की है. पुलिस के मुताबिक यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज