Assembly Banner 2021

Noida News: 3-4 लाख में चोरी की लग्जरी गाड़ी बेचने वाला गिरोह पुलिस की गिरफ्त में, UP-हरियाणा समेत इन राज्‍यों में फैला है जाल

यूपी पुलिस ने एक अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के कथित चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

यूपी पुलिस ने एक अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के कथित चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) से यूपी पुलिस (UP Police) ने एक अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के कथित चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 11 लग्जरी कारें बरामद की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 7:36 PM IST
  • Share this:
नोएडा. गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) से यूपी पुलिस (UP Police) ने एक अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के कथित चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 11 लग्जरी कारें बरामद की है, जो उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली आदि राज्यों से चोरी गई थीं. इस गिरोह का कथित सरगना फरार है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है.

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने रविवार शाम को एक प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि थाना बीटा-2 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर गाजियाबाद का रहने वाला इस्माइल व वाहिद, मध्य प्रदेश के नीमच का रहने वाला फिरोज खान और राजस्थान के चित्तौड़गढ़ का रहने वाला दिनेश चंद्र सुतार को गिरफ्तार किया गया है.





एक कंपनी में छिपा कर रखी गई 11 लग्जरी कारें
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इनका एक साथी अर्सिल मौके से फरार है. अर्सिल भी गाजियाबाद का रहने वाला है. डीसीपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से एक कंपनी में छिपा कर रखी गई 11 लग्जरी कारें बरामद की गई हैं. बरामद सबी कारें लखनऊ, दिल्ली, गाजियाबाद सहित विभिन्न जगहों से चोरी की गई है.

इन राज्यों में बेची जाची हैं कारें
सिंह के मुताबिक पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि वे चोरी की कारों को मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान में तीन लाख से चार लाख के बीच में बेचते हैं. उन्होंने दावा किया कि गिरोह का सरगना अर्सिल है.

ये भी पढ़ें: DTC के बाद अब DIMTS की सभी बसों में सफर करना आसान, कल से शुरू हो रही है नई सेवा

नोएडा पुलिस की मानें तो अर्सिल अत्याधुनिक सॉफ्टवेयर के माध्यम से ऑटोमेटिक कारों का लॉक खोलता है, तथा उन्हें चोरी करता है. पकड़े गए आरोपियों में से दो पूर्व में भी जेल जा चुके हैं. (भाषा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज