NOIDA: रेमडेसिविर की कालाबाजारी, कोरोना मरीजों को 80-80 हजार रुपए में बेच रहा था इंजेक्शन, गिरफ्तार

रेमडेसिविर इंजेक्शन संक्रमण के उपचार में काम आता है. (File pic)

रेमडेसिविर इंजेक्शन संक्रमण के उपचार में काम आता है. (File pic)

Gautam Budha Nagar News: नोएडा पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन के काले कारोबार पर कार्रवाई करते हुए एक शख्स को गिरफ्तार किया है.वह कई गुना ज्यादा की कीमत पर दवा बेच रहा था. इसके पास से 105 इंजेक्शन और डेढ़ लाख रुपए बरामद किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 6:37 PM IST
  • Share this:
अमित सिंह

नोएडा. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) की कालाबाज़ारी पर नोएडा पुलिस ने एक्शन करते हुए दवा ब्लैक करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. इसके पास से 105 इंजेक्शन और डेढ़ लाख रुपए कैश बरामद किए हैं. बरामद इंजेक्शन्स में कई इंजेक्शन विदेशी कम्पनियों के भी हैं. पुलिस के अनुसार ये शख्स कोरोना मरीज़ों को 80-80 हज़ार रुपए में इंजेक्शन बेच रहा था. क्राइम ब्रांच की SWAT टीम और सेक्टर-20 थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में ये सफलता हाथ लगी है.

इस बीच गौतमबुद्ध नगर ट्रेफ़िक पुलिस ने हेल्पलाइन नम्बर जारी किया है. इसके तहत यातायात पुलिस (आवश्यकता पड़ने पर एंबुलेंस या ऑक्सीजन टैंकर के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाने को भी तैयार है. यातायात पुलिस ने वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) के समय घर पर दवाई आदि की मदद लिए 99 7100 9001 नंबर जारी किया है. बता दें गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से मरने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़ गया है. पिछले 24 घंटों में 640 नए मरीज आए, वहीं 8 लोगों की मृत्यु हो गई है. यह आंकड़े भयभीत करने वाले हैं.

सीएम ने दिए एनएसए लगाने के निर्देश
बता दें खुद मुख्यमंत्री ने दवाओं की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया है. साथ ही कालाबाजारियों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. सीएम योगी ने बुधवार को कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन और फैबीफ्लू जैसी जीवनरक्षक मानी जा रही दवाओं की निर्बाध आपूर्ति के लिए आवश्यक है कि इसकी लगातार मॉनीटरिंग की जाए. ऐसी दवाओं व इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की जाए. रेमडेसिविर उत्पादनकर्ता कंपनियों से लगातार संपर्क में रहें. गुरुवार तक प्रदेश को 10,000 बॉयल और प्राप्त हो जाएंगे. प्रतिदिन 50,000 बॉयल रेमडेसिविर की आपूर्ति के हिसाब से डिमांड भेजी जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज