Assembly Banner 2021

Noida News: पुलिस की अनोखी पहल, महिला सुरक्षा को लेकर सुझाव भेजने पर मिलेगा एक दिन का ACP बनने का मौका

‘मिशन शक्ति’ के तहत शुरू हुआ महिला आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर. (फोटो साभार- नोएडा पुलिस)

‘मिशन शक्ति’ के तहत शुरू हुआ महिला आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर. (फोटो साभार- नोएडा पुलिस)

नोएडा पुलिस (Noida Police) ने महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने को लेकर स्‍थानीय लोगों से सुझाव मांगे हैं. इस दौरान बेहतरीन सुझाव भेजने वाले को एसीपी बनने का मौका मिलेगा, लेकिन यह अवसर सिर्फ महिला को दिया जाएगा. हालांकि टॉप थ्री को क्रमश: पांच हजार, तीन हजार और दो हजार रुपये की नकद राशि दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 11:43 PM IST
  • Share this:
नोएडा. उत्‍तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर की नोएडा पुलिस (Noida Police) ने महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने को लेकर स्थानीय निवासियों से सुझाव मांगे हैं. सबसे अच्छा सुझाव देने वाले व्यक्ति को एक दिन के लिये सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) बनने का मौका मिलेगा. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी है.

अधिकारियों ने कहा कि इस पहल के तहत महिलाएं एवं पुरुष दोनों अपने सुझाव भेज सकते हैं. एसीपी बनने का मौका केवल महिला को दिया जाएगा. इस बाबत पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने कहा कि आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मद्देनजर शुरू की गई इस पहल के तहत शीर्ष तीन विजेताओं को क्रमश: पांच हजार, तीन हजार और दो हजार रुपये की नकद राशि ईनाम के तौर पर दी जाएगी.

ऐसे भेजें अपने सुझाव
यही नहीं, नोएडा पुलिस ने सुझाव भेजने के लिए सात मार्च तक का समय तय किया है. इसके साथ महिलाएं एवं पुरुष दोनों अपने सुझाव डीसीपी-ई-मेल आईडी polws.gb@up.gov.in या फिर वाट्सऐप नंबर 9870395200 पर सुझाव भेजे जा सकते हैं.
नोएडा में महिला आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत


महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण के उद्देश्य शुरू किए गए ‘मिशन शक्ति’ के तहत गुरुवार को गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय ने नोएडा स्टेडियम में जूडो-कराटे प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत की. पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा एवं सशक्तिकरण के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने ‘मिशन शक्ति’ शुरू किया है. इसके तहत आज से नोएडा स्टेडियम में चार दिवसीय महिला आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर शुरू किया गया है. शुक्ला ने महिलाओं तथा युवतियों से अपील की है, कि वे इस शिविर में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लें और अपने आत्मबल को बढ़ाने के लिए आत्मरक्षा के गुर सीखें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज