नोएडा जेल में एक और कैदी की मौत, उम्रकैद की सजा काट रहे बंदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

उन्होंने बताया कि आगे की कार्रवाई की जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने बताया कि आगे की कार्रवाई की जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस (Police) ने बताया कि कैदी जनपद बागपत का रहने वाला था और वह आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. उसे बागपत से गौतम बुद्ध नगर जेल में ट्रांसफर किया गया था.

  • Last Updated: February 3, 2021, 6:29 AM IST
  • Share this:

नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद गौतम बुद्ध नगर के लुक्सर स्थित जिला कारागार (Luxor Jail) में मंगलवार को एक कैदी ने जेल के बाथरूम में फंदा लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि कैदी बागपत का रहने वाला था और वह आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. उसे बागपत से गौतम बुद्ध नगर जेल में ट्रांसफर किया गया था. पुलिस ने बताया कि कैदी की पहचान सुबोध (53 वर्ष) पुत्र गोपाल सिंह निवासी ग्राम किरठल थाना रमाला जिला बागपत के रूप में की गयी है. उन्होंने बताया कि आगे की कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि बीते 7 जनवरी को भी नोएडा में कैदी की मौत को लेकर एक मामला सामने आया था. तब कहा गया था कि हत्या के मामले में आजीवन कारावास काट रहे कैदी मुनव्वर (63) की मौत हो गई. इसके बाद जेल प्रशासन ने परिजनों को सूचना दी थी. साथ ही जिला न्यायाधीश से न्यायिक जांच कराने की मांग की थी. गौतमबुद्ध नगर जेल अधीक्षक विपिन मिश्र के अनुसार, 3 जनवरी 2013 को हुई हत्या के एक मामले में मुजफ्फरनगर जिला न्यायालय ने उसे सजा सुनाई थी.

जून 2018 में मुनव्वर को लुक्सर जेल में स्थानांतरित किया गया था. मंगलवार रात करीब 11.22 बजे उसने सीने में दर्द, सांस लेने में दिक्कत और कंपकंपी की शिकायत की. पहले उसे जेल की डिस्पेंसरी ले जाया गया. फिर जेल की एंबुलेंस से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. उसके साथ जेल के दो वार्डन जगदीश और अशोक सिंह भी मौजूद थे. रात करीब 12.50 बजे इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर ने मुनव्वर को मृत घोषित कर दिया. जेल प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमार्टम कराने के लिए कहा था. वहीं, इस घटना से मृतक के परिजन आक्रोशित हो गए थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज