• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Noida News Bulletin: आगजनी की घटना को रोकने के लिए नोएडा के निवासियों ने यूपी फायर विभाग के महानिदेशक को लिखी चिट्ठी.

Noida News Bulletin: आगजनी की घटना को रोकने के लिए नोएडा के निवासियों ने यूपी फायर विभाग के महानिदेशक को लिखी चिट्ठी.

Noida

Noida news bulletin.

नोएडा सेक्टर 50 निवासी संजीव कुमार ने कहा कि त्योहार के सीजन में नोएडा में आगजनी आम बात हो जाती है, जिस से जान माल को नुकसान होता है, इसे रोकने के लिए नोएडा वासियों ने फायर विभाग के महानिदेशक को पत्र लिखा है.

  • Share this:

    1.आगामी दिवाली और अन्य पर्व में आगजनी की घटना को रोकने के लिए नोएडा के निवासियों ने यूपी फायर विभाग के महानिदेशक को चिट्ठी लिखी है, निवासियों ने महानिदेशक आनंद कुमार से मीटिंग कर शहर में आग लगने की घटना को कम करने की बात कही है. नोएडा सेक्टर 50 निवासी संजीव कुमार ने कहा कि त्योहार के सीजन में नोएडा में आगजनी आम बात हो जाती है, जिस से जान माल का नुकसान होता है, इसे रोकना बेहद जरूरी है.

    2. सड़कों पर लेन में चलने और ट्रैफिक नियमों को पालन करने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए नोएडा ट्रैफिक विभाग और नोएडा के आम जनता ने चारमूर्ति के पास जागरूकता अभियान चलाया. इस अभियान में सैंकड़ों की संख्या में नोएडा के आम लोगों ने हिस्सा लिया.अभियान में भाग लेने वाली दुर्गा सुब्रमणियम ने सोमवार को बताया कि हर एक घंटे भारत में औसतन 17 मौतें सड़क दुर्घटना में हो जाती है. यह एक बहुत बड़ी क्षति है जिसे थोड़ी सावधानी से रोका जा सकता है.

    3. अखिल भारतीय राष्ट्रीय स्नातक संघ ने झुग्गियों में रहने वाले बच्चों के साथ नवरात्र मनाया. संघ के सदस्यों ने बच्चों का कन्या पूजन किया और साथ में खाना खाया. अखिल भारतीय राष्ट्रीय स्नातक संघ के नोएडा महानगर अध्यक्ष अनीता सिंह ने बताया कि नवरात्र में बच्चों के लिए कुछ करना चाहिए इसलिए हमने झुगियों में रहने वाले लोगों के साथ नवरात्र मनाने की योजना बनाई थी. जिसमें सैकड़ों बच्चो के साथ हमने पूजन के साथ भोजन किया.
    (रिपोर्ट – आदित्य कुमार)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज