UP STF के हत्थे चढ़ा मुंबई धमकों का आरोपी और अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम का गुर्गा गजेंद्र सिंह
Greater-Noida News in Hindi

UP STF के हत्थे चढ़ा मुंबई धमकों का आरोपी और अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम का गुर्गा गजेंद्र सिंह
अबू सालेम और खान मुबारक का खास गुर्गा गजेन्द्र सिंह गिरफ्तार

डी कम्पनी के कुख्यात अबू सलेम और खान मुबारक के नजदीकी गजेंद्र सिंह नोएडा सेक्टर-20 का रहने वाला है. गजेंद्र डी कंपनी (D company) गैंग का डर दिखाकर पैसे हड़पने और वसूली का काम करता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 16, 2020, 10:48 AM IST
  • Share this:
नोएडा. यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने मुंबई सीरियल ब्लास्ट (Mumbai Serial Blast) के आरोपी और अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम (Underworld don Abu Salem) के करीबी गुर्गे गजेंद्र सिंह (Gajendra Singh) को गिरफ्तार किया है. डी कम्पनी के कुख्यात अबू सलेम और खान मुबारक के नजदीकी गजेंद्र सिंह सेक्टर-20 का रहने वाला है. गजेंद्र डी कंपनी गैंग का डर दिखाकर पैसे हड़पने और वसूली का काम करता है. नोएडा सेक्टर-20 में दर्ज दो मामलों में वह फरार चल रहा था.

वर्ष 2014 में दिल्ली के एक बिज़नेसमैन से प्रॉपर्टी के नाम पर एक करोड़ 80 लाख उसने हड़प लिए थे. जब पैसे वापसी का दबाव पड़ने लगा तो उसने बिज़नेसमैन पर खान मुबारक के शूटर्स से सेक्टर 18 में फ़ायरिंग करावा दी थी. इस फायरिंग के लिए गजेंद्र ने खान मुबारक को 10 लाख रुपए दिए. जिस रास्ते से उसने खान मुबारक को 10 लाख रुपए दिए थे, वो मनी ट्रेल भी आईएसटीएफ के हाथ लगी है. गजेंद्र, खान मुबारक और अबू सलेम के पैसे नोएडा-एनसीआर में प्रॉपर्टी में भी लगाता है.

गैंगस्टर अबू सालेम के साथ गजेंद्र सिंह




पिछले महीने अबू सालेम को हुई है सात साल की सजा
पुर्तगाल से प्रत्यारोपित कर लाए गए अबू सलेम को पिछले महीने ही पटियाला कोर्ट ने अबु सालेम को 5 करोड़ की फिरौती मामले में सात साल की सजा सुनाई है.

(इनपुट: अमित कुमार सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading