लाइव टीवी

अब मेट्रो में मना सकते है जन्मदिन की पार्टी, 15 दिन पहले करना होगा आवेदन
Greater-Noida News in Hindi

भाषा
Updated: February 13, 2020, 5:53 PM IST
अब मेट्रो में मना सकते है जन्मदिन की पार्टी, 15 दिन पहले करना होगा आवेदन
किसी भी समारोह के लिए वयस्कों और बच्चों समेत अधिकतम 50 लोगों को प्रति डिब्बे में आने की अनुमति होगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

एनएमआरसी (NMRC) ने कहा कि इच्छुक आवेदक एक ट्रेन में अधिकतम चार डिब्बों के लिए अनुरोध कर सकते हैं और बुकिंग करने के लिए, उन्हें कम से कम 15 दिन पहले एक आवेदन जमा करना होगा.

  • Share this:
नोएडा. लोग अब जन्मदिन (Birthday) की पार्टियों, शादी से पहले होने वाले कार्यक्रमों और इसी तरह के अन्य समारोहों के लिए नोएडा-ग्रेटर (Noida-Greater) नोएडा मेट्रो (Metro) के डिब्बों को बुक कर सकते हैं. नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) ने बुधवार को यह घोषणा की.

निगम ने एक बयान में कहा, ‘‘एनएमआरसी परिसरों पर फिल्मों की शूटिंग और फोटोग्राफी की अनुमति के बाद एनएमआरसी ने अब जन्मदिन पार्टी, शादी से पहले होने वाले कार्यक्रमों और इसी तरह के अन्य समारोहों के लिए एक और आकर्षक नीति तैयार की है, जिसका मतलब है कि अब यात्रा के साधन के अलावा नोएडा मेट्रो मनोरंजन और समारोहों के लिए एक सुलभ, आकर्षक और किफायती गंतव्य बन जाएगी, जो बहुत ही उचित लागत पर है.’’

अधिकतम चार डिब्बों के लिए अनुरोध कर सकते हैं
एनएमआरसी ने कहा कि इच्छुक आवेदक एक ट्रेन में अधिकतम चार डिब्बों के लिए अनुरोध कर सकते हैं और बुकिंग करने के लिए, उन्हें कम से कम 15 दिन पहले एक आवेदन जमा करना होगा, जिसे पहले आओ पहले पाओ के आधार पर माना जाएगा. इसमें कहा गया है कि एनएमआरसी द्वारा बुकिंग की पुष्टि किये जाने के बाद आवेदक को लाइसेंस शुल्क जमा करना होगा जो पांच हजार रुपये से लेकर दस हजार रुपये प्रति घंटे प्रति मेट्रो कोच के हिसाब के अलग-अलग होगा.

50 लोगों को प्रति डिब्बे में आने की अनुमति होगी
किसी भी समारोह के लिए वयस्कों और बच्चों समेत अधिकतम 50 लोगों को प्रति डिब्बे में आने की अनुमति होगी. रेल सेवा ने कहा कि एनएमआरसी एक मेज, कचरे के डिब्बे, एक कर्मचारी और प्रबंध करने वाले कर्मी उपलब्ध करायेगा. बयान में कहा गया है कि आवेदकों को नीति के तहत दिशानिर्देशों का पालन करना होगा.

ये भी पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा की जेठानी सोफी टर्नर के घर में आने वाला है नन्‍हा मेहमान

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले की जांच एनआईए से कराने को तैयार हुई ठाकरे सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 5:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर