अपना शहर चुनें

States

नोएडा आयुक्तालय के पास व्यक्ति ने गोली मारकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि युवक ने खुद को देसी तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या की. (सांकेतिक फोटो)
उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि युवक ने खुद को देसी तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या की. (सांकेतिक फोटो)

मृतक की पहचान निर्देष के रूप में हुई है. निर्देश मूल रूप से पश्चिम उत्तर प्रदेश में कासगंज जिले (Kasganj District) के पटियाली गांव का रहने वाला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2021, 7:21 AM IST
  • Share this:
नोएडा. गौतम बुद्ध नगर आयुक्तालय (Gautam Buddha Nagar Commissionerate) के निकट मंगलवार सुबह एक व्यक्ति का शव मिला, जिसने कथित रूप से स्वयं को गोली मारी (Suicide) थी. अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों को सूरजपुर थाना (Surajpur police station) क्षेत्र में आयुक्तालय के पास एक शव मिला. पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरिश्चंद्र ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक की पहचान निर्देष के रूप में हुई है. निर्देश मूल रूप से पश्चिम उत्तर प्रदेश में कासगंज जिले के पटियाली गांव का रहने वाला था और वह ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में किराए के मकान में रह रहा था.

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि युवक ने खुद को देसी तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या की. पुलिस को शव के पास ही देसी तमंचा मिला है. उन्होंने कहा कि पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है. हरिश्चंद्र ने कहा, ‘‘शुरुआती जांच में पता चला है कि वह कर्जे में डूबा हुआ था. उसने कर्ज लेने के लिए कुछ लोगों से संपर्क किया था और इसी (वित्तीय स्थिति) के कारण उसने यह कदम उठाया.’’ डीसीपी ने कहा कि फोरेंसिक टीम ने प्रारंभिक जांच के बाद कहा है कि यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है.

घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली
वहीं, कल खबर सामने आई थी कि गौतम बुद्ध नगर जिले के दो थाना क्षेत्रों में दो लोगों ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली. पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि थाना फेस-3 क्षेत्र में मामूरा गांव स्थित एक पीजी में रहने वाले अध्यापक सुमित सिंह का शव सोमवार रात को पीजी में मिला. उन्होंने बताया कि पुलिस जब मौके पर पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद था, जिसके बाद पुलिस ने दरवाजा तोड़कर पीजी में प्रवेश किया. पुलिस को शक है कि मानसिक तनाव के चलते मृतक ने कोई जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की. प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस को मौके से शराब की कई बोतलें मिली हैं. पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. उन्होंने बताया कि थाना फेस-दो क्षेत्र के गेझा गांव में रहने वाले शिव कुमार (25 वर्ष) ने सोमवार रात को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज