PM मोदी 9 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट आएंगे, ये रहा शेड्यूल

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 8, 2019, 11:39 AM IST
PM मोदी 9 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट आएंगे, ये रहा शेड्यूल
PM मोदी 9 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के एक्सपोमार्ट आएंगे. (फाइल फोटो)

अपर प्रमुख सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि वीआईपी दौरे को ध्यान में रखते हुए तीन हेलीपैड का निर्माण एक्सपो मार्ट (EXPO Mart) में और एक हेलीपैड का निर्माण जीबीयू में किया गया है.

  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 9 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में चल रहे कॉप-14 में शामिल होंगे. पीएम के कार्यक्रम से एक दिन पूर्व उनकी मेजबानी के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आ रहे हैं. इसे देखते हुए व्‍यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को लेकर अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी ओपी सिंह ने किया निरीक्षण. इस दौरान प्रधानमंत्री के रूट एवं अब तक किए गए इंतजामों के बारे में जानकारी ली.

शीर्ष अधिकारियों ने एक्स्पो सेंटर एंड मार्ट एवं जीबीयू में बने हेलीपैड और गेस्ट हाउसों का दौरा भी किया. इस बीच एसपीजी ने भी आयोजन स्थल पर पहुंच कर जांच और रिहर्सल शुरू कर दी है. अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि वीआईपी दौरे को ध्यान में रखते हुए तीन हेलीपैड का निर्माण एक्सपो मार्ट में और एक हेलीपैड का निर्माण जीबीयू में किया गया है.

बैठक करते अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी व डीजीपी ओपी सिंह
बैठक करते अपर प्रमुख सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी और डीजीपी ओपी सिंह


जीबीयू के गेस्ट हाउसों को भी चाक चौबंद किया जा रहा है. इसके अलावा सुरक्षा के लिए अन्य सुरक्षा बलों को लगाया गया है. उन्होंने प्रशासन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए. बता दें कि प्रधानमंत्री 11 सितम्बर को मथुरा में पशुओं के रोगों को लेकर शोध संस्थान के उद्घाटन में शामिल होंगे. इसके बाद 15-16 सितंबर को कानपुर का कार्यक्रम है और उसके बाद वाराणसी के कार्यक्रम प्रस्तावित हैं.

(रिपोर्ट: अमित सिंह)

ये भी पढ़ें:

लव मैरेज करने वाली साक्षी मिश्रा के दिल में भाई विक्की के लिए उमड़ा प्यार, Facebook पर पोस्ट की तस्वीरें
Loading...

अखिलेश के रामपुर आने से बिगड़ेगा माहौल, यूपी कांग्रेस ने राज्यपाल और CM योगी को लिखा पत्र

IAS उमेश प्रताप सिंह ने अपर मुख्य सचिव गृह को लिखा पत्र, खुद को बताया बेक़सूर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 11:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...