ऑपरेशन क्लीन-10: ग्रेटर नोएडा से 60 विदेशी पकड़े, सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप

तीन सोसाइटी में छापा मारकर वहां छिपे बैठे 60 विदेशी नागरिकों को हिरासत में लिया है. छापे के दौरान पुलिस को कुछ दस्तावेज, खास तरह के 6 मोबाइल, 114 सिम, 6 लैपटॉप और डिवाइस मिली हैं.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 11:21 AM IST
ऑपरेशन क्लीन-10: ग्रेटर नोएडा से 60 विदेशी पकड़े, सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप
फाइल फोटो- पुलिस की तीन टीमों ने मिलकर ऑपरेशन क्लीन को अंजाम दिया है.
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 11:21 AM IST
गुरुवार को ग्रेटर नोएडा पुलिस के ऑपरेशन क्लीन-10 नाम से एक बड़ा ऑपरेशन चलाया था. ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए तीन अलग-अलग टीमें बनाई गईं थी. टीम में पुलिस के साथ खुफिया जांच एजेंसी भी शामिल थी. ग्रेटर नोएडा की तीन सोसाइटी में छापा मारकर वहां छिपे बैठे 60 विदेशी नागरिकों को हिरासत में लिया है. छापे के दौरान पुलिस को कुछ दस्तावेज, खास तरह के 6 मोबाइल, 114 सिम, 6 लैपटॉप और डिवाइस मिली हैं.

एसएसपी वैभव कृष्ण के नेतृत्व में तीन टीमों ने सेक्टर एक की तीन सोसाइटियों में सुबह 10 बजे छापा मारा. तीनों जगहों से कुल 60 विदेशियों को हिरासत में लिया गया है. यह सभी विदेशी अफ्रीकी देश तंजानिया, जांबिया, केन्या और नाइजीरिया के हैं. पुलिस और खुफिया एजेंसी की जांच में सामने आया है कि 60 में से 45 विदेशियों के पास से वीजा नहीं मिला है.

आठ लोग ऐसे थे जिनके वीजा जांच में फर्जी पाए गए हैं. वहीं 9 विदेशियों के वीजा कई वर्ष पहले ही एक्सपायर हो चुके थे, लेकिन वो अपने देश न जाकर यहां छिपे बैठे थे. पुलिस इसकी सूचना संबंधित दूतावास को भी दे दी है. पुलिस और जांच एजेंसी हिरासत में लिए गए विदेशियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस को विदेशियों के पास और भी संदिग्ध सामान मिला है. खास तरह के सामान्य से भी छोटे 6 मोबाइल फोन की जांच पुलिस करा रही है.

फाइल फोटो- ग्रेटर नोएडा पुलिस ने विदेशियों के पास से बड़ी मात्रा में नशीला सामान भी बरामद किया है.


पुलिस और खुफिया एजेंसी को इसकी है तलाश

बड़ी संख्या में फर्जी और बिना दस्तावेज के विदेशियों के पकड़े जाने के बाद से पुलिस और अलर्ट हो गई है. पुलिस अब उस गिरोह की भी तलाश कर रही है जो इन विदेशियों को फर्जी वीजा और पासपोर्ट बनाकर दे रहा है. खुफिया एजेंसी भी उस गिरोह की तलाश में जुट गई हैं.

ये भी पढ़ें-  कौन है जिसने दिल्ली में 12 दिन में 150 एम्बुलेंस पर किया हमला, अब पुलिस के पहरे में चल रहीं
Loading...

ड्राइवर ने 40 रुपये कमाकर ऐसे गंवाए मालिक के 10 लाख रुपये

तीसरी बार एक साथ 30 से ज्यादा लाशें देखकर ये बोला पोस्टमार्टम हाउस का कर्मचारी
First published: July 11, 2019, 11:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...