UP: पुलिस ने कार से बरामद किया 70 लाख रुपये, मुंबई से रुपये चुराकर जा रहा था गांव

पुलिस ने बरामद किया 70 लाख रुपये
पुलिस ने बरामद किया 70 लाख रुपये

डीसीपी (DCP) सेंट्रल हरिश चन्दर ने बताया कि गुल नवाज से पूछताछ में पता चला कि गुल नवाज दो ड्राइवरों के साथ गाड़ी में बैठकर अपने घर सहारनपुर जा रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 2:13 PM IST
  • Share this:
नोएडा. दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है, जो मुंबई से करीब 70 लाख रुपये चोरी कर अपने घर सहारनपुर ले जा रहा था. पूछताछ में पता चला कि आरोपी ने अपने भाई के साथ मिलकर एक करोबारी के यहां से नोटों से भरा बैग चोरी किया था. फिलहाल ग्रेटर नोएडा पुलिस ने मुंबई पुलिस के साथ संपर्क किया है. गुल नवाज और उसके साथ आए दोनों ड्राइवरों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस आगे की वैधानिक कार्रवाई भी कर रही है.

मामला ग्रेटर नोएडा के थाना बिसरख इलाके का है. आरोपी की पहचान गुल नवाज के रूप में हुई है. वह यूपी के ही सहारनपुर जिले का निवासी है. जानकारी के मुताबिक गुल नवाज का भाई शाहनवाज मुंबई में किसी बड़े कारोबारी सेठ के पास काम करता है. बीती 11 अक्टूबर में गुल नवाज हवाई जहाज से मुंबई अपने भाई के पास गया था. वहां इन दोनों भाइयों ने मिलकर उस कारोबारी सेठ का नोटों से भरा बैग चोरी किया था.


किसी को शक ना हो इसलिए शाहनवाज ने अपने भाई गुल नवाज के लिए एक कार बुक कराई और उसे अपने गृह नगर सहारनपुर के लिए रवाना कर दिया. इधर, गुरुवार को ग्रेटर नोएडा की थाना बिसरख पुलिस अल सुबह वाहनों की चेकिंग कर रही थी. तभी महाराष्ट्र नंबर की गाड़ी को संदिग्ध समझकर पुलिस ने रोक लिया और उसमें सवार लोगों से पूछताछ की. जब पुलिस ने कार की तलाशी ली तो नोटों से भरा बैग बरामद हुआ. जिसमें करीब 70 लाख रुपये थे.





डीसीपी सेंट्रल हरिश चन्दर ने बताया कि गुल नवाज से पूछताछ में पता चला कि गुल नवाज दो ड्राइवरों के साथ गाड़ी में बैठकर अपने घर सहारनपुर जा रहा था. लेकिन थाना पुलिस ने उसे पकड़ लिया. उसने आगे का प्लान बताते हुए खुलासा किया वो रास्ते में ही दोनों ड्राइवरों को गाड़ी समेत छोड़ देता और फिर दूसरी गाड़ी में बैठकर अपने घर सहारनपुर चला जाता, ताकि उन दोनों ड्राइवरों को उसके घर की लोकेशन पता ना चल सके. पुलिस आगे की जांच कर रही है.

(रिपोर्ट- अमित सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज