Noida के CMO बोले- हर मरीज को रेमडेसिवीर इंजेक्शन लिखकर हड़कंप मचा रहे प्राइवेट अस्पताल

नोएडा के सीएमओ ने आरोप लगाते हुए कहा है कि प्राइवेट अस्पताल हर मरीज को  रेमडेसिविर इंजेक्शन लिख रहे हैं.  फाइल फोटो.

नोएडा के सीएमओ ने आरोप लगाते हुए कहा है कि प्राइवेट अस्पताल हर मरीज को रेमडेसिविर इंजेक्शन लिख रहे हैं. फाइल फोटो.

Noida Corona News: नोएडा CMO ने कहा- कुछ निजी अस्पताल रेमडेसिविर इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं. 500 बेड का अस्पताल जल्द ही तैयार करने का दिलाया भरोसा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 1:51 PM IST
  • Share this:
नोएडा. “कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने पर हर किसी मरीज के तीमरदार रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir injection) मांग रहे हैं. नोएडा स्वास्थ्य विभाग में 25 फीसद लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, लेकिन हम फिर भी 24 घंटे काम कर रहे हैं. इस तरह के रवैये की में निंदा करता हूं. इस तरह का काम हमारा मनोबल गिराता है.

प्राइवेट अस्पताल पैनिक फैला रहे हैं. हर मरीज को रेमडेसिवीर इंजेक्शन ही लिख रहे हैं. हम लोग लगातार एडवाइजरी जारी करके बता रहा हैं कि हर किसी मरीज को रेमडेसिवीर इंजेक्शन की जरूरत नहीं है. जिसको ज़रूरत है उसको उपलब्ध करा रहे हैं. हमार पास अब पर्याप्त मात्रा में रेमडेसिवीर इंजेक्शन मौजूद हैं.” यह कहना है नोएडा के सीएमओ (CMO) दीपक ओहरी का. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि कुछ अस्पताल वाले रेमडेसिवीर इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं.

बताना होगा कि मरीज को रेमडेसिवीर क्यों लिख रहे हैं

नोएडा के सीएमओ दीपक ओहरी ने प्राइवेट अस्पताल के नाम एक लेटर लिखा है. सीएमओ ने पूछा है कि अगर आप मरीज को रेमडेसिवीर इंजेक्शन लिख रहे हैं तो यह भी बताएं कि क्यों लिखा है. मतलब मरीज की कंडीशन के बारे में बताएं.
इसके साथ ही उस अस्पताल को यह भी बताना होगा कि उस तारीख को अस्पताल के स्टॉक में रेमडेसिवीर इंजेक्शन खत्म हो गया है. क्योंकि कुछ अस्पताल रेमडेसिवीर इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग में लगे हुए हैं.

Noida Corona News: एंबुलेस वाले ने कोरोना पीड़ि‍त से 25 KM का 42 हजार लिया किराया, पुलिस ने ऐसे कराया वापस

ऑक्सीजन मिलते ही नोएडा में शुरू हो जाएंगे 1800 बेड



सीएमओ दीपक ओहरी का कहना है कि कोरोना महामारी के दौरान हम लोग पूरी तरह मेहनत कर रहे हैं. मेहनत से ही हम जीत पाएंगे. हमने 1800 बेड तैयार कर लिए हैं. अब बस जैसे ही ऑक्सीजन उपलब्ध होगी तो यह बेड भी इस्तेमाल में आ जाएंगे. इसके साथ-साथ हम 500 बेड का अस्पताल भी जल्द से जल्द तैयार करने जा रहे हैं.



इस अस्पताल के सभी सभी बेड्स पर मरीजों को ऑक्सीजन मिल जाएगी. वहीं एक मई से 18 साल से ऊपर वालों को टीका लगाने का आदेश अभी नहीं आया है. जैसे ही आदेश आएगा हम टीकाकरण शुरु कर देंगे. हमने सभी तैयारी पूरी कर ली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज