लाइव टीवी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय में किसानों का घेराव

ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 26, 2017, 10:22 PM IST

यूपी के ग्रेटर नोएडा में अपनी मांगों को लेकर किसानों ने मंगलवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का घेराव किया. इस घेराव में हजारों की संख्या में किसान शामिल हुए हैं.

  • Share this:
यूपी के ग्रेटर नोएडा में अपनी मांगों को लेकर किसानों ने मंगलवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का घेराव किया. इस घेराव में हजारों की संख्या में किसान शामिल हुए हैं. किसानों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ऑफिस में तालाबंदी कर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने किसानों की अधिग्रहित जमीन का 64.7% मुआवजा और 10 प्रतिशत आवसीय भूखण्ड नहीं दिया है. जिसके चलते किसान संघर्ष समिति ने चेतावनी दी है कि, अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे आंदोलन लगातार जारी रखेंगे. इसके साथ ही किसानों का कहना है कि, प्राधिकरण ने उन्हें 10 % विकसित जमीन 20 किलोमीटर दूर दी है, जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है. उन्हें उम्मीद थी कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद किसानों की समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है.

समस्याओं को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर नहीं

आबादी बैकलीज, दस फीसद भूखंड, गांव में होने वाले विकास का काम ठंडे बस्ते में है. इन तमाम मुद्दों के साथ ही किसानों के दूसरे मामलों में भी अनदेखी की जा रही है. किसानों का कहना है कि, मामले को लेकर कई बार प्रदेश सरकार के मंत्रियों से बातचीत की गई है लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है. मंगलवार को आक्रोशित होकर किसानों ने प्राधिकरण के ऑफिस में हल्ला बोल किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 26, 2017, 10:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर