नोएडा में रिश्तेदार ने 18 महीने की बच्ची से किया बलात्कार

(सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) के थाना बीटा-2 क्षेत्र में बीते मंगलवार को डेढ़ वर्षीय बच्ची से उसके मौसा ने कथित तौर पर बलात्कार (Rape) किया.

  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) के थाना बीटा-2 क्षेत्र में बीते मंगलवार को डेढ़ वर्षीय बच्ची से उसके मौसा ने कथित तौर पर बलात्कार (Rape) किया. पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज करके आरोपी को हिरासत में ले लिया. पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि थाना बीटा-2 क्षेत्र में डेढ़ वर्ष की एक बच्ची के साथ उसके मौसा ने बलात्कार किया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपी को हिरासत में पूछताछ के बाद गिरफ्तारी की गई है. बच्ची को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है. फिलहाल उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है.

डीसीपी ने बताया कि इस मामले में पुलिस त्वरित कार्रवाई करेगी. आरोपी के खिलाफ जल्द से जल्द अदालत में आरोपपत्र दायर करने की कार्रवाई की जाएगी. इसकी सुनवाई त्वरित अदालत में करवाने का प्रयास भी पुलिस करेगी. मामले में आरोपी से जुड़े लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. बच्ची के परिजनों का भी बयान दर्ज कराया गया है. फिलहाल पूरा फोकस बच्ची की तबीयत पर किया गया है. ताकि उसे सही इलाज मिले और जल्द ही अस्पताल से उसकी छुट्टी करवाई जा सके. मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में पेश किया जाएगा. स्थानीय लोगों का कहना है कि बच्चों के खिलाफ हिंसा को रोकने के लिए सख्त कानून की मांग लंबे समय से की जा रही है. इस तरह की घटनाएं इस मांग को और प्रबल करती हैं. सरकार को इस संबंध में उचित निर्णय लेने की आवश्यकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज