Home /News /uttar-pradesh /

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर ट्रैफिक जाम की वजह से कंपनी पर लगा 20 लाख का जुर्माना

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर ट्रैफिक जाम की वजह से कंपनी पर लगा 20 लाख का जुर्माना

नोएडा एक्सप्रेस-वे पर रोड  रिसर्फेसिंग का काम चल रहा है.

नोएडा एक्सप्रेस-वे पर रोड रिसर्फेसिंग का काम चल रहा है.

Noida Expressway News: नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे (Noida-Greater Noida Expressway) पर तीन महीने और जाम की परेशानी से दो-चार होना पड़ेगा. अब रीसर्फेसिंग (Resurfacing) का काम अक्टूबर तक पूरा होने की उम्मीद है.

    नोएडा. नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे (Noida-Greater Noida Expressway) पर ट्रैफिक जाम होने और एक्सप्रेस-वे का काम लेट होने की वजह से नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. जुर्माने की रकम एक्सप्रेस-वे पर रीसर्फेसिंग का काम कर रही कंपनी को भरना होगा, लेकिन इसके साथ ही एक्सप्रेस-वे से गुजरने वालों के लिए बुरी खबर यह है कि अभी उन्हें एक्सप्रेस-वे पर तीन महीने और जाम की परेशानी से दो-चार होना पड़ेगा. अब रीसर्फेसिंग (Resurfacing) का काम अक्टूबर तक पूरा होने की उम्मीद है, जबकि पहले से ही लेट चल रहे काम को जुलाई तक कंपनी को पूरा करना था.

    गौरतलब रहे कि नोएडा अथॉरिटी पहली बार नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे को रीसर्फेसिंग की तकनीक के साथ दोबारा से बनवा रही है. इस तकनीक की मदद से सड़क को खुरचकर उसी वेस्ट मैटेरियल को दोबारा से इस्तेमाल कर सड़क को बनाया जाता है. 24 किमी के नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर नोएडा अथॉरिटी का हिस्सा 20 किमी का है.

    जाम न लगे इसलिए अपनाया यह तरीका
    काम के दौरान नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ट्रैफिक जाम न हो इसके लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस अब उस हिस्से में सीसीटीवी कैमरे लगा रही है, जहां रीसर्फेसिंग का काम चल रहा है. ट्रैफिक पुलिस के कंट्रोल रूम में 24 घंटे कैमरों की मदद से निगरानी की जाएगी.

    Noida News: ग्रेटर नोएडा में सितंबर से शुरू हो जाएगी गंगाजल की सप्लाई, जानिए कितने घंटे मिलेगा पानी

    जैसे ही लगेगा की ट्रैफिक की गति कम हो रही है और जाम लग सकता है तो फौरन ही उस एरिया के आसपास ड्यूटी दे रहे ट्रैफिक पुलिस के जवानों को इसका मैसेज दे दिया जाएगा. मैसेज मिलते ही जवान मौके पर पहुंच जाएंगे. जाम न लगे इसके लिए ट्रैफिक को सामान्य बनाएंगे.

    मशीन और लेबर बढ़ाने के दिए निर्देश
    रीसर्फेसिंग का काम करने वाली कंपनी के काम की सुस्त रफ्तार के चलते ही नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने कंपनी पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. साथ ही काम पूरा करने की नई डेडलाइन अक्टूबर तय करते हुए हिदायत दी है कि कंपनी मशीनरी और लेबर बढ़ाकर काम को जल्द से जल्द पूरा करे, जिससे लोगों को जाम की समस्या से न जूझना पड़े.

    आपके शहर से (नोएडा)

    नोएडा
    नोएडा

    Tags: Noida Authority, Noida Expressway, Traffic Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर