होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Video Viral होते ही छाए रनिंग ब्वाय प्रदीप मेहरा, UP सरकार भी करेगी मदद, DM ने की बात

Video Viral होते ही छाए रनिंग ब्वाय प्रदीप मेहरा, UP सरकार भी करेगी मदद, DM ने की बात

सोशल मीडिया की सनसनी बन चुके प्रदीप मेहरा की मदद के लिए यूपी सरकार ने हाथ बढ़ाया है.

सोशल मीडिया की सनसनी बन चुके प्रदीप मेहरा की मदद के लिए यूपी सरकार ने हाथ बढ़ाया है.

Pradeep mehra video viral: सोशल मीडिया की सनसनी बन चुके प्रदीप मेहरा की मदद के लिए यूपी सरकार ने हाथ बढ़ाया है. प्रदीप मेहरा का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो दौड़ते हुए दिखाई पड़ रहे थे. उसने सेना में भर्ती होने की इच्छा जताई थी. गौतमबुद्ध नगर के डीएम ने प्रदीप से बात करते हुए उसकी पढ़ाई, सपने और परिवार को लेकर वार्ता की है.

अधिक पढ़ें ...

गौतमबुद्ध नगर. सोशल मीडिया की सनसनी बन चुके प्रदीप मेहरा (Pradeep mehra) की मदद के लिए यूपी सरकार ने हाथ बढ़ाया है. प्रदीप मेहरा का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो दौड़ते हुए दिखाई पड़ रहे थे. इस वीडियो में प्रदीप मेहरा बताते हुए दिख रहे थे कि वह सेना में भर्ती होना चाहते हैं. परिवार की स्थिति अच्छी नहीं है और मां का इलाज भी पिछले 2 साल से दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा है, इसलिए प्रदीप को एक फूड प्वाइंट में काम करना पड़ता है. प्रदीप के मुताबिक प्रैक्टिस करने का मौका नहीं मिलता इसलिए वह अपने ऑफिस से घर तक दौड़ कर जाते हैं और यह दूरी लगभग 10 किलोमीटर से भी ज्यादा है.

प्रदीप मेहरा के जज्बे को सोशल मीडिया पर बहुत सारी तारीफ मिल रही है. हर कोई उन्हें सलाम कर रहा है और मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहा है. इस बीच यूपी सरकार ने भी प्रदीप की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. प्रदीप की मुलाकात मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई से हुई. डीएम सुहास एलवाई ने प्रदीप और उसके भाई से लगभग 15 मिनट तक बातचीत की. डीएम ने ये समझने की कोशिश की कि प्रदीप की आर्थिक स्थिति क्या है और उन्हें किन किन चीजों की आवश्यकता है.

प्रदीप ने बताया कि वह 12वीं पास है. अभी उसने ग्रेजुएशन में एडमिशन नहीं लिया है, हालांकि वह आर्मी में जाना चाहता है. इसके लिए वो लगातार मेहनत कर रहा है. प्रदीप ने डीएम को बताया कि बहुत सारे इंस्टीट्यूट और कॉलेज वायरल होने के बाद उससे संपर्क में हैं और उसे अपने यहां फ्री में एडमिशन देने के लिए तैयार हैं. इस पर डीएम ने कहा कि वह प्रदीप को बताएंगे कि उसे किस कॉलेज में एडमिशन लेना चाहिए. डीएम ने प्रदीप की करियर काउंसलिंग करवाने के बात भी कही है.

डीएम ने प्रदीप से उनकी मां के इलाज के बारे में भी जानकारी की. प्रदीप ने बताया कि उनकी मां को टीबी है और उनका इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा है. डीएम ने प्रदीप से उनकी मां के इलाज के कागजात लिए हैं और कहा है कि वह गौतमबुद्ध नगर के अस्पताल में उनकी रिपोर्ट दिखाएंगे. अगर संभव हुआ तो उनकी मां को इलाज के लिए गौतमबुद्ध नगर ही ला सकते हैं. हालांकि यह निर्णय पूरी तरह से प्रदीप पर छोड़ा गया है.

प्रदीप से बातचीत करते हुए डीएम सुहास एलवाई ने उसकी तारीफ करते हुए कहा कि आज आप कई लोगों के लिए प्रेरणा के स्रोत बन चुके हैं, लेकिन बहुत जरूरी है कि आप अपना टारगेट क्लियर रखें और उसके लिए लगातार मेहनत करते रहें. डीएम ने कहा कि प्रदीप की उम्र के बाकी बच्चे गैजेट के साथ बिजी रहते हैं ऐसे में प्रदीप का फिटनेस पर ध्यान देना बहुत बड़ी बात है. डीएम सुहास एलवाई खुद भी ओलंपिक पदक विजेता हैं. उन्होंने कहा कि प्रदीप के रनिंग बहुत अच्छी है अगर वह चाहे तो आर्मी के थ्रू सपोर्ट में भी अपना फ्यूचर संवार सकता है.

Tags: Gautam Buddha Nagar, Pradeep mehra video viral, UP news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर