अपना शहर चुनें

States

UP News: 600 KM साइकिल चलाकर दिल्ली पहुंचे सपा नेता, बोले- 2022 में दिल्ली तक सुनाई देगी धमक

500 KM ट्रैक्टर और साइकिल चलाकर दिल्ली पहुंचे सपा नेता
500 KM ट्रैक्टर और साइकिल चलाकर दिल्ली पहुंचे सपा नेता

Kisan Tractor Parade: दिल्ली से लगे बॉर्डर पर ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ बड़ी संख्या में किसान डटे हुए हैं. सभी ट्रैक्टरों पर तिरंगे झंडों के साथ-साथ किसान यूनियन के झंडे लगे हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 1:38 PM IST
  • Share this:
नोएडा. गणतंत्र दिवस (The Republic Day) के मौके पर ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) में शामिल होने के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रवक्ता डॉ. अनुराग भदौरिया (Anurag Bhadauria) फिल्मी अंदाज में लखनऊ से दिल्ली पहुंचे. किसानों की ट्रैक्टर रैली को समर्थन देने वाले सपा प्रवक्ता डॉ. अनुराग भदौरिया ने बताया कि चारों तरफ पुलिस का कड़ा पहरा था. इसलिए हम लखनऊ से आगरा तक किसी के ट्रैक्टर पर सवार होकर पहुंचे. फिर पुलिस को चकमा देते हुए आगरा से नोएडा तक खुद ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे.

600 किलोमीटर का सफर तय करने वाले सपा नेता ने बताया कि दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर पुलिस ने सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग लगा रखी थी. इसलिए हम साइकिल चलाकर दिल्ली के शांति पथ पहुंचे.

गणतंत्र दिवस के अवसर पर अनुराग भदौरिया ने देश और प्रदेश को संदेश देते हुए कहा कि हम समाजवादी लोग हर तरह से किसानों के साथ हैं. क्योंकि किसान हमारा अन्नदाता है. हमारी पार्टी किसानों की पार्टी है. प्रवक्ता डॉ. अनुराग भदौरिया ने आगे कहा है कि 2022 यूपी विधानसभा चुनाव में साइकिल की धमक दिल्ली तक सुनायी देगी. उधर, बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ बॉर्डर पर डटे हुए हैं. सभी ट्रैक्टर पर तिरंगा के साथ-साथ किसान यूनियन के झंडे लगे हुए हैं. वहीं, ट्रैक्टर रैली को देखते हुए पुलिस ने भी सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी है. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. ड्रोन से निगरानी की जा रही है.
Republic Day: लखनऊ के सिनेमाघरों में आज दिखाई जाएंगी देशभक्ति फिल्में, 10 रुपये में मिलेगा टिकट



यूपी पुलिस ने ट्रैक्‍टर परेड और लोगों की सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए एडवाइजरी जारी की है. गाजियाबाद के एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया क‍ि यूपी गेट से निकलने वाले ट्रैक्‍टर परेड की वजह से गाजियाबाद से दिल्‍ली जाने वाले लगभग सभी मार्गों को बंद कर दिया गया है. उन सभी रास्‍तों पर वाहन नहीं चलेंगे, जिन रास्‍तों से होकर ट्रैक्‍टर परेड निकलेगी. दिल्‍ली जाने का मुख्‍य रास्‍ता यूपी गेट को किसानों ने पहले से ही बंद कर रखा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज