• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • नोएडा में 17 मई तक बढ़ाई गई धारा 144, शादी और अंतिम संस्कार में इतने लोग ही हो सकते हैं शामिल

नोएडा में 17 मई तक बढ़ाई गई धारा 144, शादी और अंतिम संस्कार में इतने लोग ही हो सकते हैं शामिल

उन्होंने बताया कि विवाह समारोहों में 50 से अधिक लोगों और अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं होगी. (फाइल फोटो)

उन्होंने बताया कि विवाह समारोहों में 50 से अधिक लोगों और अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं होगी. (फाइल फोटो)

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी (Ashutosh Dwivedi) ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए केन्द्र सरकार ने बंद 17 मई तक बढ़ा दिया है. गौतमबुद्ध नगर ‘रेड जोन’ में आता है और यहां संक्रमित क्षेत्र भी चिह्नित किए गए हैं.

  • Share this:
    नोएडा. गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) पुलिस ने कोरोना वायरस (Corona virus) को फैलने से रोकने के लिए 17 मई तक बढ़ाए गए देशव्यापी लॉकडाउन को देखते हुए जिले में पहले से लागू धारा 144 (Section 144) की पाबंदियों को भी दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी है. अधिकारियों ने  बताया कि बंद की अवधि में राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक सभा, विरोध प्रदर्शन व खेल आयोजन नोएडा- ग्रेटर नोएडा में प्रतिबंधित रहेंगे.

    अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था)आशुतोष द्विवेदी ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए केन्द्र सरकार ने बंद 17 मई तक बढ़ा दिया है. गौतमबुद्ध नगर ‘रेड जोन’ में आता है और यहां संक्रमित क्षेत्र भी चिह्नित किए गए हैं. इस दौरान बंद के सारे नियमों का यहां पालन होगा.’’ उन्होंने बताया कि विवाह समारोहों में 50 से अधिक लोगों और अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं होगी. इन कार्यक्रमों में भी सामाजिक दूरी के नियम का पालन जरूरी होगा.

    घर भेजने के लिए 51 बसों का इंतजाम किया
    इस बीच अधिकारियों ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विभिन्न कॉलेजों तथा विश्वविद्यालयों के करीब 1200 छात्रों को विशेष बसों के माध्यम से उनके घरों के लिए रवाना किया गया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार से प्राप्त निर्देशों के अनुसार गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने लॉकडाउन के कारण फंसे हुए छात्रों को उनके घर भेजने के लिए 51 बसों का इंतजाम किया.

    अथॉरिटी की इजाजत से ठेकेदार निर्माण कार्य कर सकते हैं
    वहीं, लॉकडाउन के तीसरे फेज में कई रियायतें भी दी गई हैं. गौतमबुद्ध नगर जिले के जिलाधिकारी सुहास एल. वाई. ने रविवार देर रात ट्वीट कर बताया कि नॉन कंटेनमेंट जोन में गृह मंत्रालय और राज्य सरकार की गाइडलाइन में अनुसार गतिविधियों को संचालित करने की अनुमति होगी. डीएम ने बताया कि नॉन कंटेनमेंट जोन में अथॉरिटी की इजाजत से ठेकेदार निर्माण कार्य कर सकते हैं. नॉन कंटेनमेंट जोन में ऐसी इंडस्ट्रीज को परमिशन देने के लिए एक पोर्टल तैयार किया जा रहा है. जिसके जरिए अथॉरिटी या संबद्ध अधिकारी ऑनलाइन परमिशन जारी करेंगे. यह पोर्टल कल तक तैयार हो जाएगा. हर अनिवार्य परमिशन शीघ्र ही ऑनलाइन जारी किया जाएगा.

    (इनपुट- भाषा)

    ये भी पढ़ें- 

    बुलंदशहर: योगी सरकार शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा के परिवार को देगी 50 लाख और नौकरी

    मुस्लिम धर्मगुरु की अपील, सादगी से मनाएं 'ईद' और बजट का 50 फीसदी करें दान

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज